Mahindra Scorpio भारत में मिलने वाली एक दमदार एसयूवी है जिसमें जबरदस्त स्पेस के साथ पावरफुल इंजन मिलता है। महिंद्रा स्कॉर्पियो एक फुल साइज एसयूवी है जिसकी वजह से कई बार इसे खरीदने के लिए काफी बजट बनाना पड़ता है। हालांकि आप अगर इसे कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो इसका बेस मॉडल आपके बजट में फिट हो सकता है। महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस मॉडल को खरीदने के लिए आपको अन्य वेरिएंट्स की तुलना में सबसे कम कीमत अदा करनी पड़ती है। ऐसे में आज हम आपको स्कॉर्पियो के बेस मॉडल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

आप Mahindra Scorpio खरीदने का बजट नहीं बना पा रहे हैं तो इसके S3+ वेरिएंट को खरीद सकते हैं। ये वेरिएंट इस धाकड़ एसयूवी का बेस मॉडल है जिसकी कीमत 1225788 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल डीजल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है।

अगर आप Mahindra Scorpio खरीदने का बजट नहीं बना पा रहे हैं तो इसके S3+ वेरिएंट को खरीद सकते हैं। ये वेरिएंट इस धाकड़ एसयूवी का बेस मॉडल है जिसकी कीमत 12,25,788 रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल डीजल इंजन ऑप्शन में अवेलेबल है। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच ये मॉडल आपके खर्च को कम करने में मददगार साबित होता है। इस वेरिएंट की सबसे बड़ी में ग्राहकों को उतने फीचर्स नहीं ऑफर किए जाते हैं जितने किसी और वेरिएंट में मिलते हैं लेकिन फिर भी आप अपनी जरूरत के हिसाब से ये मॉडल खरीद सकते हैं और ये आपको एक किफायती कीमत में मिल जाता है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Mahindra Scorpio के बेस मॉडल में ग्राहकों को 2.2L का 2179 सीसी वाला दमदार डीजल mHawk BSVI इंजन ऑफर किया जाता है। ये इंजन 4000 RPM पर 120 BHP की मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन 5 और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ मार्केट में अवेलेबल होता है जिसमें से ग्राहक अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से मॉडल चुन सकते हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो के बेस मॉडल में स्पीड अलर्ट, पैनिक ब्रेक इंडिकेशन, कोलैप्सिबल स्टीयरिंग कॉलम, इंजन इम्मोबिलाइजर,ऑटो डोर लॉक, हीटिंग वेंटिलेशन, ऐसी, टिल्ट स्टीयरिंग, 7 साइड फेसिंग और 9 साइड फेसिंग सीटिंग ऑप्शन मिलता है। अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें डुअल एयर बैग्स, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप के साथ मैनुअल ओवर ड्राइव को शामिल किया गया है।