इस डेढ़ रुपये के Share ने निवेशकों को किया मालामाल, चार साल में ₹1 लाख को बनाया 40 लाख

0
69

मुंबई में लोकसभा चुनाव के कारण, बीएसई बाजार अवकाश कैलेंडर के अनुसार, शेयर बाजार सोमवार यानी 20 मई, 2024 को बंद रहेंगे। नतीजतन, इक्विटी, डेरिवेटिव और एसएलबी सेगमेंट सहित सभी सेगमेंट दिन भर के लिए बंद रहेंगे। मल्टी-कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) सुबह के सत्र के लिए बंद रहेगा लेकिन शाम के सत्र के दौरान काम करेगा। लेकिन इस बीच एक लॉन्ग टर्म शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया।

दरअसल, IT स्टॉक वन प्वाइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड का शेयर (One Point One Solutions Share), जिसने चार साल में 1 लाख रुपये लगाने वालों की रकम को 40 लाख रुपये में तब्दील कर दिया है। जी हां, स्मालकैप कंपनी वन प्वाइंट वन सॉल्यूशंस लिमिटेड का शेयर जो चार साल पहले 1.58 रुपये था आज इसकी कीमत  बढ़कर अब 58.65 रुपये पर पहुंच चुकी है।

IT सर्विसेज देने वाली इस स्मालकैप कंपनी का शेयर 29 नवंबर 2019 को महज 1.58 रुपये का था, जो बीते कारोबारी दिन शनिवार को 5.01 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 58.65 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ था। शनिवार को शेयर ने 56.80 रुपये पर कारोबार की शुरुआत की और अपर सर्किट के साथ 58 रुपये के पार पहुंच गया। बीते 5 कारोबारी दिनों में ही इस शेयर के भाव में 19.69 फीसदी की तेजी आ चुकी है।

पिछले चार साल शेयर की बात करों तो  स्मालकैप मल्टीबैगर स्टॉक में पैसे लगाने वाले निवेशकों 3612 फीसदी का रिटर्न मिला।  अगर किसी निवेशक ने उस समय इस कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये का निवेश किया होगा और उसे अब तक होल्ड पर रखा होगा, तो उनकी लगाई गई 1 लाख की रकम अब तक बढ़कर 37 लाख रुपये से ज्यादा हो गई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here