टेस्ला की कुछ इलेक्ट्रिक कारों में मिलेगी ये टेक्नालॉजी

0
65

एलन मस्क की कंपनी टेस्ला अपने आगामी कुछ इलेक्ट्रिक कारों में न्यू AMD Ryzen चीप और 12 वी लिथियम-आयन बैटरी को पेश कर सकती है। यह सुविधा आने वाली टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार मॉडल 3 और मॉडल वाई में भी पेश की जाएगी। बता दें, कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार्स के लॉन्च की टाइमलाइन से पर्दा नहीं उठाया है। इसके अलावा, अभी तक यह भी साफ नहीं हुआ है कि टेस्ला भारत में किन मॉडल को पेश करने वाली है। पिछले कुछ महीनों में Model Y और Model 3 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है।

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार हाल ही में एक लीक से पता चला है कि नए मॉडल 3 और मॉडल वाई व्हीकल्स नए एएमडी Ryzen चिप के साथ आएंगे जो नए मॉडल एस में मीडिया कंप्यूटर को पॉवर देता है।

यूएस में प्रोडक्शन शुरू

ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के अनुसार, हाल ही में एक लीक से पता चला है कि नए मॉडल 3 और मॉडल वाई व्हीकल्स नए एएमडी Ryzen चिप के साथ आएंगे जो नए मॉडल एस में मीडिया कंप्यूटर को शक्ति प्रदान कर रहा है और मॉडल एक्स और मॉडल वाई परफॉर्मेंस मेड इन चाइना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि, लीड-एसिड 12 वॉल्ट बैटरी ली-आयन बैटरी सिस्टम में बदल जाएगी। वहीं इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ने यूएस में उन बदलावों के साथ मॉडल 3 और मॉडल वाई का उत्पादन शुरू कर दिया है।

क्या होता है एएमडी चीप

एएमडी चीप एक प्रोसेसर होता है, जो लैपटॉप, मोबाईल फोन आदि डिवाइस में उपयोग होता है। खैर यहां बात एक इलेक्ट्रिक कार की हो रही है तो बता दें, न्यू Ryzen एएमडी रेजेन चीप को टेस्ला की नई कार में इंट्रोड्यूस किया जाएगा, इसमें 5000-सीरीज़ एपीयू के रूप में समर्पित ग्राफिक्स कार्ड की आवश्यकता नहीं है। ये चिप्स सीपीयू और जीपीयू को एक ही चिप में जोड़ते हैं, जहां अन्य सीपीयू को सिस्टम से कोई ग्राफिकल आउटपुट प्राप्त करने के लिए एक समर्पित वीडियो कार्ड की आवश्यकता होती है, एएमडी के एपीयू मदरबोर्ड के वीडियो कनेक्शन के माध्यम से वीडियो आउटपुट को सक्षम करते हैं और कुछ हल्के गेमिंग को भी संभाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here