Friday, January 27, 2023
Home टॉप न्यूज़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड, राजनीति में सबसे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड, राजनीति में सबसे ज्यादा किया गया रीट्वीट

0
38

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोविड-19 महामारी के दौरान अच्छे स्वास्थ्य की उम्मीद के साथ दीप जलाने का अनुरोध करने वाला किया गया ट्वीट, ट्विटर पर जमकर ट्वीट किया गया। यह ट्वीट राजनीति में सबसे अधिक रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट बन गया। ट्विटर ने मंगलवार को यह घोषणा की। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, मोदी ने नागरिकों से नौ मिनट के लिए सभी लाइट बंद करने और 5 अप्रैल को लैंप या टॉर्च या सेलफोन फ्लैश लाइट जलाने का आग्रह किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को देशवासियों से बत्तियां बंद करके दीये जलाने का अनुरोध किया था। पीएम ने खुद दीप जलाकर अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी। यह तस्वीर राजनीति में सबसे ज्यादा रीट्वीट की गई और एक रेकॉर्ड बना।

बिजनेस में, सबसे ज्यादा रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट रतन टाटा का रहा, जिन्होंने कोविड-19 से प्रभावित समुदायों का सपोर्ट करने की प्रतिबद्धता जताई थी। शीर्ष उद्योगपति ने महामारी से प्रभावित समुदायों की रक्षा और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में कंपनी की ओर से 500 करोड़ रुपये की मदद देने की घोषणा की थी।

2020 में ट्विटर पर कंवर्सेशन रहा अद्भुत

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी ने कहा कि जिस तरह का यह साल रहा है, 2020 में ट्विटर पर कन्वर्सेशन अद्भुत था। इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई से लेकर, उत्सव के क्षणों में आनन्दित होना, उन समुदायों के लिए खड़े होना जो महामारी से प्रभावित हुए, शो, रुचियों और यादों के संबंध में बॉन्डिंग, भारत इस साल साथ में ट्विटर पर खबूसूरती से आया।

20 फीसद हुई वृद्धि

यह वर्ष माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए आभार की भावना भी लाया। डॉक्टर और शिक्षकों के प्रति विशेष सम्मान की भावना के साथ, विश्वभर में कृतज्ञता या आभार व्यक्त करने वाले ट्वीट्स में 20 फीसद की वृद्धि हुई।

इन मुद्दों पर भी हुआ जमकर ट्वीट

कोविड-19 को छोड़कर प्रशंसकों ने सुशांत सिंह राजपूत और उनके करियर को श्रद्धांजलि दी और हाथरस में एक दलित युवती के कथित दुष्कर्म की निंदा की। फरवरी में नेवेली में अपने प्रशंसकों के साथ अभिनेता विजय की सेल्फी सबसे ज्यादा रीट्वीट किए जाने वाला ट्वीट था, जिसका जश्न तमिल सितारों ने ट्विटर पर अपने समुदाय के साथ मनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here