Tuesday, September 28, 2021
HomeखेलIPL में बेहतर प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाना चाहता है...

IPL में बेहतर प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाना चाहता है राजस्थान रायल्स का यह युवा क्रिकेटर

राजस्थान रायल्स की टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक, गुवाहाटी के रियान पराग आइपीएल 2019 सीज़न में पदार्पण करने के बाद से टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। अंडर -19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे इस खिलाड़ी ने इस साल की शुरुआत में आइपीएल 2021 के पहले चरण के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन वह टूर्नामेंट के दूसरे चरण के दौरान यूएई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं।

राजस्थान रायल्स की टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक गुवाहाटी के रियान पराग आइपीएल 2019 सीज़न में पदार्पण करने के बाद से टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं। वह आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाना चाहते हैं।

रियान ने राजस्थान रॉयल्स की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, ‘मुझे लगता है कि आइपीएल का पहला हाफ मेरे लिए अच्छा रहा, लेकिन मैं रॉयल्स को मैच जीतने के मामले में बेहतर कर सकता था। मैं अपने आप के साथ बहुत कठोर नहीं होने जा रहा हूं, क्योंकि मुझे अपनी क्षमताओं और कड़s अभ्यास पर पूरा विश्वास है। मुझे पूरा यकीन है कि मैं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अच्छा प्रदर्शन करूंगा। टूर्नामेंट मुझे अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और सीनियर नेशनल टीम में जगह बनाने का मौका देता है।’

रियान ने आगे कहा, ‘मानसून का मौसम चल रहा है, ऐसे में अभ्यास करना कठिन हो गया है, लेकिन मुझे लगता है कि नागपुर में रायल्स की प्रशिक्षण सुविधा में समय गुजारने के दौरान मुझे जो अनुभव मिला है, उससे वास्तव में मदद मिली है। मुझे अपने खेल के तीनों पहलुओं पर काम करने का अवसर मिला और मैं इसे लेकर वास्तव में उत्साहित हूं।’

आइपीएल 2021 के फिर से शुरू होने अपनी टीम की महत्वाकांक्षाओं पर बोलते हुए, रियान ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए अभी भी अच्छा मौका है। हम तालिका में पांचवें स्थान पर हैं और हमें सात और मैच खेलने हैं। पिछले सीजन में यहां खेलने के कारण यूएई की परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। मेरा मानना ​​है कि हम  सुधार कर सकते हैं। मुझे लगता है कि हम पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने को देखेंगे और फिर निश्चित रूप से टूर्नामेंट जीतने पर हमारी नजर होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments