Tuesday, September 21, 2021
Homeपश्चिम बंगालपश्चिम बंगाल : लॉक डाउन के बीच महानगर में होम डिलीवरी के...

पश्चिम बंगाल : लॉक डाउन के बीच महानगर में होम डिलीवरी के नाम पर हुई हजारों की ठगी

लॉकडाउन के कारण लोग वैसे ही तालाबंदी में है और परेशानी से जूझ रहे हैं। ऐसे में ठगी का शिकार होना मुश्किल को और बढ़ाने वाली है। कोलकाता में एक व्यक्ति को ऑनलाइन ठगने का मामला सामने आया है। दरअसल एक व्यक्ति ने महानगर के पार्क स्ट्रीट स्थित एक नामी रेस्तराँ से 300 रुपये का खाना मंगाया था। होम डेलिवरी के लिए 300 रुपए भुगतान किए थे, लेकिन उनके अकाउंट से 32,000 रुपए की ठगी हो गई। पीड़ित ने नेताजीनगर थाने में ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित का नाम जयंत मजूमदार है। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जयंत मजूमदार को किसी से एक मोबाइल नंबर मिला था, जिसके जरिए पार्क स्ट्रीट के एक नामी होटल से भोजन की थालियां केवल 150 रुपए में मंगाई जा सकती थी, इसकी जानकारी मिली।  जयंत ने उस नंबर पर फोन किया और 10 रुपए के ऑनलाइन टोकन के जरिए एडवांस बुकिंग कर दी।
फोन उठाने वाले ने स्वयं को मैनेजर बताया। उसके मोबाइल पर एक लिंक आया, जिसके माध्यम से उसे 10 रुपए का एडवांस पेमेंट करके थाली बुक करवानी थी। लेकिन, लिंक पर खाते का डिटेल भरते ही उसके खाते से दो हजार रुपए निकल गए।
जयंत ने मैनेजर को फोन करके शिकायत की तो उसने कबूल कहा, गलती से ऐसा हो गया औऱ उसने दोबारा लिंक भेजते हुए कहा कि थाली के साथ उसके रुपए भी लौटा दिए जाएंगे। मैनेजर ने इस बार एक और लिंक भेजा। इस बार तो और बढ़कर खेल हो गया। लिंक क्लिक करते ही उसके खाते से 30,000 रुपए निकल गए। सोमवार को जयंत ने रिपोर्ट दर्ज करवा दी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments