Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशयूपी: पति ने कानून की उड़ाईं धज्जियां, फोन पर पत्नी को दिया...

यूपी: पति ने कानून की उड़ाईं धज्जियां, फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक

संसद में तीन तलाक बिल पास होने के बावजूद भी ट्रिपल तलाक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के जौनपुर का है, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया है. वहीं पत्नी ने जब तीन तलाक को कानूनी रूप से गलत ठहराने की बात कही तो पति ने कहा कि सरकार का कानून नहीं बल्कि शरीयत की बात मानता है.

पत्नी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है. वहीं पीड़िता ने मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक को भेजे गए प्रार्थना पत्र में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है. हालांकि पीड़िता ने कहा कि वह पुलिस कार्यालय गई लेकिन एसपी से मुलाकात नहीं हो पाई है.

जौनपुर शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पठान टोलिया की रहने वाली शहजादी नाम की महिला ने बताया कि उसका निकाह 26 जुलाई 2015 को जफराबाद कस्बे के काजी अहमद नूर निवासी इश्तियाक के साथ हुआ था. उसकी ससुरालवाले दहेज में बाइक और एक लाख रुपये की मांग को लेकर शादी के बाद से ही उसे प्रताड़ित करते थे. मांग पूरी न होने पर 22 दिसंबर 2016 को ससुरालवालों ने उसका जेवर छीनने के बाद मारपीट करके घर से निकाल दिया था. उसने भरण-पोषण के लिए राशि और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दायर किया था. पति कोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए गुजारा भत्ता नहीं दे रहा था.

पति ने इस साल अप्रैल में कहा था कि वह ना तो उसे रखेगा और न ही खर्च देगा. इस बीच एक अगस्त की रात को पति ने पत्नी को फोन करके मुकदमे वापस लेने को कहा. उसने कहा कि, मैं तुम्हें तीन तलाक दे चुका हूं. अब तुम्हें नहीं रखूंगा और न ही गुजारा भत्ता दूंगा.

इस पर जब पीड़िता ने कहा कि सरकार ने कानून बना दिया है, अब तीन तलाक देने वाले को सजा मिलेगी तो इश्तियाक ने कहा कि मैं सरकार के कानून को नहीं मानता और शरीयत के हिसाब से चलूंगा. इसके साथ ही उसने फोन पर फिर दोहराते हुए कहा तलाक…तलाक…तलाक और इसके बाद फोन काट दिया.

वहीं पुलिस का कहना है कि यह मामला पुराना है, हालांकि पीड़िता ने कहा कि उसके पति ने अभी ही तीन तलाक दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments