Saturday, September 18, 2021
Homeबिहारबक्सर : हाइटेंशन तार की चपेट में आई गाय को बचाने में...

बक्सर : हाइटेंशन तार की चपेट में आई गाय को बचाने में तीन किसानों की करंट से मौत

बक्सर. डुमरांव के चक्की लक्ष्मण डेरा बधार में करंट प्रवाहित 11 हजार केवी के टूटे तार की चपेट में आई गाय को बचाने गए तीन किसानों की मौत हो गई। घटना सोमवार सुबह सात बजे भरियार ओपी के चक्की गांव में हुई। मरने वालों में दो लक्ष्मण डेरा व एक रंगी डेरा के रहने वाले थे। मौत की सूचना के बाद दोनों गांव में मातम पसर गया।

लक्ष्मण डेरा निवासी पवन पासवान बधार में जा रहे थे। उसी दौरान एक गाय को छटपटाते देखा तो बचाने गए। उन्होंने नहीं देखा कि तार टूटा हुआ है तभी हाईटेंशन तार की चपेट में आ गए। जबकि पवन को बचाने में लक्ष्मण डेरा के ही राम अवध पासवान व रंगी डेरा के रविशंकर यादव भी करंट की चपेट में आ गए। तीनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जैसे ही मौत की खबर तीनों के परिजनों को दी गई घर में चीत्कार के साथ कोहराम मच गया।

पशु चारा लेने घर से निकले थे कुछ ही मिनटों में पहुंची लाश 
लक्ष्मणडेरा के रामअवध पासवान (50) घर से पशु के लिए चारा लाने कह कर निकले थे। परन्तु कुछ ही मिनट बाद मौत की सूचना ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया। पत्नी कुमारी देवी दहाड़ मार कर बेहोश हो गई वहीं आस-पास के लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हुआ। मृतक के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं।

पवन ने गाय को तो बचा लिया पर खुद की जान नहीं बचा पाए 
लक्ष्मण डेरा निवासी पवन पासवान (35) सुबह खेत में मक्के की फसल देखने जा रहे थे। उसी दौरान कुछ दूरी पर गाय को छटपटाते देखा तो उस खेत में पहुंच गए। गाय को तो पवन ने बचा लिया पर खुद मौत को गले लगा लिया। पवन को तड़पते देख रामअवध व रविशंकर पहुंचे। घास लगने से उन्हें भी गिरा तार नहीं दिखा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments