झारखंड : मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर

0
58

झारखंड में एक बार फिर नक्सली गतिविधियां तेज हो गई हैं.इस बीच लातेहार पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में पुलिस ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। वहीं नक्सलियों के पास से तीन हथियार समेत कई कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

लातेहार एसपी अंजनी अंजा को खुफिया सूचना मिली थी कि झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) सुप्रीमो पप्पू लोहरा अपने दो दस्ते के साथ किसी घटना को अंजाम देने के लिए इलाके में घूम रहे हैं. एसपी अंजनी अंजान के निर्देश पर दो टीमें गठित कर सदर थाना क्षेत्र स्थित बेदी जंगल में तलाशी अभियान चलाया गया. एक टीम का नेतृत्व एसडीपीओ संतोष मिश्रा कर रहे थे, जबकि दूसरी टीम का नेतृत्व एसआई धर्मेंद्र कुमार कर रहे थे।

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम को जंगल में देख जेजेएमपी के नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया। एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि मारे गए नक्सलियों के पास से दो इंसास रायफल और एक एसएलआर समेत भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here