Friday, September 17, 2021
Homeहिमाचलबहाव : घग्गर नदी में नहाने उतरे थे तीन नाबालिग, एक की...

बहाव : घग्गर नदी में नहाने उतरे थे तीन नाबालिग, एक की मौत, दो को बचाया

बनूड़. बनूड़ के गांव तेपला में घग्गर नदी में नहाने उतरे तीन नाबालिग बच्चों में से एक की डूबने से मौत हो गई। लोगों ने दो बच्चों को बचा लिया है। घटना मंगलवार शाम की है। तीनों बच्चे गरीब परिवारों से संबधित बताए जा रहे हैं।

गांव तेपला के सुभाष कुमार का 14 साल का बेटा अजय घग्गर घाट पर बकरियां चराने के लिए जाता था। मंगलवार शाम वह दो दोस्तों के साथ घग्गर घाट पर पहुंचा। तीनों ने गर्मी से निजात पाने के लिए घग्गर में नहाने का प्लान बनाया।

लोगों ने बताया कि अजय और उसके साथी जब नहाते हुए मस्ती कर रहे थे तो अचानक गहरे पानी में फंस गए। बच्चों ने शोर मचाया तो पास के खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे और बच्चों को बचाने में जुट गए।

किसानों ने नदी के भंवर में फंसे तीनों बच्चों को पकड़ कर तुरंत बाहर निकाला। दो की हालत सामान्य थी, लेकिन अजय की हालत गंभीर थी। वह बेसुध सा था। इस पर लोगों ने अजय को उल्टा लिटाकर उसके पेट से पानी निकालना शुरू किया, लेकिन कुछ ही समय में उसने दम तोड़ दिया। इस बीच अजय के पेरेंटस भी मौके पर पहुंच गए थे। अन्य दो बच्चों की हालत फिलहाल ठीक बताई जा रही है। अगर नदी के पास ही लोग काम नहीं कर रह होते तो तीनों घग्गर में डूब सकते थे।

घग्गर में बच्चे के डूबने पर उसे राजपुरा के एक हाॅस्पिटल पहुंचाया गया, मगर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। केस फाइल कर सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई की गई है। – मोहन सिंह, एएसआई आईओ

बच्चे जहां नहा रहे थे वहां थी गहराई

गांव वालों ने बताया कि बच्चे घग्गर में जिस जगह नहा रहे थे वहां गहराई थी। इस बात का बच्चों को अंदाजा नहीं था। लोगों ने बताया कि अन्य गांवों से निकल रही एक ड्रेन घग्गर में मिलती है। इसके पानी के बहाव से उस जगह गहराई बन गई थी जो अजय के लिए जानलेवा साबित हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments