Tuesday, September 28, 2021
Homeराजस्थानबीकानेर के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से तीन रोगियों की...

बीकानेर के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से तीन रोगियों की मौत

बीकानेर के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से तीन रोगियों के मरने की खबर आ रही है, हालांकि मौके पर उपस्थित मरीजों के परिजनों ने मौतों की संख्या ज्यादा बताई है। इस मामले में अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है, जबकि जिला प्रशासन ने कहा है कि जरूरत के मुताबिक ही ऑक्सीजन दी गई थी।

आक्रोश व्यक्त करते रोगियों के परिजन।
  • कांग्रेस नेता का है यह निजी अस्पताल
  • आधी रात को मरीजों के परिजनों ने व्यक्त किया आक्रोश

यहां रानी बाजार स्थित डीटीएम अस्पताल में शनिवार की रात एक के बाद एक मरीज की मौत होती गई। परिजनों ने जब इस बारे में काउंटर पर बैठे स्टाॅफ से बात की तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। बार बार यही कहा गया कि ऑक्सीजन की गाड़ी आ रही है। बताया गया कि यहां तीन मरीजों की मौत हो गई, जबकि मौके पर उपस्थित लोगों ने यह संख्या सात गिनाई है।

अस्पताल में लंबे समय तक बिजली गुल होने का भी मामला सामने आया। संभव है कि ऑक्सीजन की मात्रा पूरी हो, लेकिन बिजली आपूर्ति गुल होने से मरीजों की मौत हो गई। दरअसल, बिना बिजली ऑक्सीजन की आपूर्ति मरीज तक नहीं पहुंच पाती है।

इस बारे में जिला प्रशासन ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए ऑक्सीजन के अभाव में मौत होने की जानकारी को गलत करार दिया है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा ऑक्सीजन वितरण व्यवस्था के नोडल अधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि शनिवार को एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीज के हताहत होने की कथित जानकारी सामने आ रही है, जो कि पूर्णतया आधारहीन है। जिला प्रशासन द्वारा निजी अस्पतालों को उनकी मांग के अनुसार पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है।

कमेटी करेगी जांच

ऐसे में ऑक्सीजन के पर्याप्त वितरण के बावजूद यदि निजी अस्पताल के इंटरनल मिस मैनेजमेंट के कारण किसी मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिली और इस कारण किसी मरीज की मौत पर जांच कमेटी गठित की जा रही है। यह कमेटी इस मामले की जांच करेगी।

कांग्रेस नेता का है अस्पताल

यह अस्पताल डॉ. तनवीर मालावत का है, जो की कांग्रेस नेता हैं। बीकानेर पूर्व की सीट से वो कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ चुके हैं, हालांकि इस चुनाव में वो हार गए थे। अभी भी वो कांग्रेस की राजनीति में सक्रिय रहते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments