Monday, September 27, 2021
Homeराशिफलआपका आज का दिन कैसा रहेगा, जानने के लिए देखिए आज का...

आपका आज का दिन कैसा रहेगा, जानने के लिए देखिए आज का राशिफल

महान ग्रह शुक्र 11 अगस्त को सिंह राशि की यात्रा समाप्त करके कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं जहां ये 5 सितंबर की रात्रि 12 बजकर 48 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वृषभ एवं तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीच राशि के और मीन राशि में उच्च के माने गए हैं। अपनी नीच राशि कन्या में गोचर करते हुए ये अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव डालेंगे, इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता। स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। गुप्त शत्रु बढ़ेंगे और आपको नीचा दिखाने की हर संभव कोशिश करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में अधिक सावधानी बरतें। यात्रा भी सावधानीपूर्वक करें। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा विलंब हो सकता है।

वृषभ राशि

राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो यह गोचर किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करें। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेमविवाह भी करना चाह रहे हैं तो निर्णय अनुकूल रहेगा।

मिथुन राशि

राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव काफी मिलाजुला रहेगा हो सकता है पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति भी रहे। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान एवं वाहन का भी क्रय कर सकते हैं। मित्रों तथा संबंधियों से सहयोग मिलेगा। एक बार जो ठान लेंगे उसे पूरा करके ही छोड़ेंगे। शीर्ष अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा।

कर्क राशि

राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव अच्छा ही कहा जाएगा। साहस पराक्रम की वृद्धि होगी और सोची-समझी रणनीति भी कारगर सिद्ध होगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से मतभेद बढ़ सकता है। धर्म एवं आध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी।

सिंह राशि

राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए शुक्र सफलता तो देंगे किंतु पारिवारिक जिम्मेदारियां और बढ़ेंगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। अपनी वाणी कुशलता के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से नियंत्रण पा लेंगे। महिलाओं के लिए समय अपेक्षाकृत और बेहतर रहेगा शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का भी निपटारा होगा।

कन्या राशि

अपने मित्र बुध के घर में नीच राशिगत शुक्र का प्रभाव स्वास्थ्य पर तो विपरीत प्रभाव पड़ेगा किंतु मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना चाहें तो अवसर अनुकूल रहेगा। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। झगड़े विवाद से दूर रहें और कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में सुलाझाएं। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

राशि से बारहवें व्यय भाव में नीच राशि शुक्र का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित परिणाम दिलाएगा। विलासिता पूर्ण वस्तुओं तथा घूमने-फिरने पर अधिक खर्च होगा। सामाजिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। उन विद्यार्थियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा जो विदेश में पढ़ाई करनेके लिए प्रयास कर रहे हैं। विदेशी कंपनियों में सर्विस एवं नागरिकता के लिए भी किया गया प्रयास सफल रहेगा।

वृश्चिक राशि

राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए शुक्र आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। व्यापारी वर्ग के लिए समय और अनुकूल रहेगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी गोचर अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से सहयोग मिलेगा। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतिक्षित कार्य संपन्न होंगे।

धनु राशि

राशि से दशम कर्मभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव मिलाजुला रहेगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। किसी भी तरह के नए अनुबंध पर भी हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में समझाएं। नौकरी में भी पदोन्नति तथा सम्मान की प्राप्ति होगी। हो सकता है स्थान परिवर्तन का सामना करना पड़े। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखें और उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें।

मकर राशि

राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हैं शुक्र धर्म एवं अध्यात्म के प्रति रुझान बढ़ाएंगे। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। कोई भी कार्य जबतक पूर्ण न कर लें उसे सार्वजनिक न करें। यात्रा-देशाटन का लाभ मिलेगा। विदेश यात्रा का भी प्रयास कर सकते हैं।

कुंभ राशि

राशि से अष्टम नीच राशिगत शुक्र का प्रभाव स्वास्थ्य पर विपरीत असर करेगा इसीलिए स्वास्थ्य के प्रति हमेशा चिंतनशील रहें। झगड़े विवाद से दूर रहें जहां तक संभव हो कार्यक्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को अच्छे अंक लाने के लिए कठिन प्रयास करने होंगे।जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। अपनी ऊर्जाशक्ति एवं कुशल नेतृत्व के बल पर समाज में मान प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे।

मीन राशि

राशि से सप्तम दाम्पत्य भाव में नीचराशिगत शुक्र का प्रभाव काफी मिलाजुला फल प्रदान करेगा। कार्य व्यापार में उन्नति होगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। किसी भी तरह की सरकारी अथवा गैर सरकारी कंपनियों में नौकरी के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments