Friday, September 24, 2021
Homeखेलमहिला क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ियों का आज है जन्मदिन, जानें- पूनम...

महिला क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ियों का आज है जन्मदिन, जानें- पूनम यादव और दीप्ति शर्मा के बारे में

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो स्टार खिलाड़ी आलराउंडर दीप्ति शर्मा और लेग स्पिनर पूनम यादव का जन्मदिन है। दोनों ही खिलाड़ी उत्तर प्रदेश की आगरा की रहने वाली हैं। 24 अगस्त 1991 को जन्मीं पूनम ने 5 अप्रैल 2013 को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। वहीं 24 अगस्त 1997 को जन्मीं दीप्ति ने 28 नवंबर 2014 को दक्षिण अफ्रीका के वनडे मैच के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो स्टार खिलाड़ी आलराउंडर दीप्ति शर्मा और लेग स्पिनर पूनम यादव का जन्मदिन है। पूनम यादव भारतीय टीम की सबसे अनुभवी सदस्यों में से एक हैं। वहीं आलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे भरोसेमंद खिलाड़यों में गिना जाता है।

पूनम यादव के करियर पर नजर

पूनम यादव भारतीय टीम की सबसे अनुभवी सदस्यों में से एक हैं। दाएं हाथ की इस लेग स्पिनर को भारत के गेंदबाजी आक्रमण का केंद्र माना जाता है। उन्होंने कई बार संकटपूर्ण परिस्थितियों से भारतीय टीम को उबारा है। अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित यह क्रिकेट फ्लाइटेड गेंद से बल्लेबाजों को काफी परेशान करती है। पूनम यादव ने अब तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए 52 एकदिवसीय और 71 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और क्रमश: 23 और 15 की गेंदबाजी औसत से 75 और 98 विकेट लिए हैं। उन्होंने 16 नवंबर 2014 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट लिए।

आलराउंडर दीप्ति शर्मा के करियर पर नजर

आलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे भरोसेमंद खिलाड़यों में गिना जाता है। वह बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाएं हाथ से गेंदबाजी करती हैं। वर्तमान में वह आइसीसी क्रिकेट रैंकिंग में शीर्ष ऑलराउंडरों में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए 61 वनडे में 1541 रन बनाए हैं और 68 विकेट लिए हैं। वहीं 54 टी20 मैच में 470 रन बनाए हैं और 56 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का एकमात्र टेस्ट मैच खेला था। इस दौरान दो पारियों में उन्होंने कुल 83 रन बनाए। साथ ही तीन विकेट भी लिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments