Tuesday, September 28, 2021
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ : आज सदन नहीं चलने के आसार, भीमा की हत्या पर...

छत्तीसगढ़ : आज सदन नहीं चलने के आसार, भीमा की हत्या पर भाजपा करेगी जोरदार हंगामा

रायपुर . मानसून सत्र के दूसरे दिन दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की नक्सल हत्या पर सदन में जोरदार हंगामे के आसार हैं। प्रश्नकाल के दौरान ही भाजपा विधायक स्थगन प्रस्ताव लाकर चर्चा की मांग कर सकते हैं। नक्सलियों के खिलाफ सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर जवाब मांग सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से एक दिन पहले दंतेवाड़ा के विधायक मंडावी समेत पांच लोगों को नक्सलियों को आईईडी ब्लास्ट कर मार डाला था। बस्तर संभाग की 12 विधानसभा सीटों में से मंडावी भाजपा अकेले विधायक चुने गए थे। इस मुद्दे पर भाजपा सदन में जोरदार हंगामे की तैयारी में है। प्रश्नकाल शुरू होते ही भाजपा मंडावी की नक्सल हत्या के मामले में स्थगन लाकर चर्चा की मांग कर सकती है। हंगामे की स्थिति में प्रश्नकाल के दौरान कार्यवाही बाधित हो सकती है। बता दें कि शुक्रवार से मानसून सत्र की शुरुआत हुई।

पहले दिन मंडावी समेत दो पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि के दौरान अपने वक्तव्य में भी भाजपा विधायकों ने नक्सल वारदातों के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए थे। सोमवार को पहला दिन होगा, जब कार्यवाही प्रारंभ होगी, इसलिए भाजपा पहले ही दिन जोरदार ढंग से मुद्दे को उठाने की तैयारी में है। विपक्ष को मुद्दे उठाने के लिए पांच दिन ही मिलेंगे, इसलिए प्रश्नकाल से ही आक्रामक रूख देखने को मिल सकता है।

आज उठाएंगे भीमा हत्याकांड: पूर्व सीएम रमन सिंह ने मानसून सत्र के दूसरे दिन पार्टी की रणनीति को लेकर कहा कि सदन में भीमा मंडावी और जवानों की शहादत का मुद्दा उठाया जाएगा और  कल बीजेपी विधायक दल की बैठक में अगले 5 दिनों की रणनीति बनाएंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments