Friday, September 24, 2021
Homeकोरोना अपडेटआज 97 लाख के पार हो सकता है कुल संक्रमितों का आंकड़ा,...

आज 97 लाख के पार हो सकता है कुल संक्रमितों का आंकड़ा, लेकिन राहत की बात कि एक्टिव केस 4 लाख से कम हुए

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 96.76 लाख हो गया है। आज यह 97 लाख के पार हो सकता है। रविवार को 32 हजार 272 केस आए, 38 हजार 225 मरीज ठीक हुए और 370 की मौत हुई, जबकि एक्टिव केस 6325 कम हो गए। अब इलाज करा रहे मरीजों की संख्या चार लाख से कम 3.95 लाख हो गई है। अब तक 91.38 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 1.40 लाख की मौत हो चुकी है।

सीरम इंस्टीट्यूट ने कोवीशील्ड के इमरजेंसी यूज के लिए अनुमति मांगी
फाइजर के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने भी कोवीशील्ड के इमरजेंसी यूज की अनुमति मांगी है। इसी के साथ सीरम इंस्टीट्यूट देश की पहली स्वदेशी कंपनी बन गई है, जो कोरोना वैक्सीन को मार्केट में लॉन्च करने को तैयार है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सीरम ने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) के पास इसके लिए आवेदन किया है।

कोरोना अपडेट्स

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोविड-19 वैक्सीन वितरण में पंजाब को प्राथमिकता देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने लिखा है कि पंजाब में मृत्यु दर सबसे ज्यादा है। यहां ज्यादा लोग उम्रदराज हैं और अन्य बीमारियों से भी जूझ रहे हैं।
  • रूसी वैक्सीन स्पुतनिक V का पुणे में क्लीनिकल ट्रायल शुरू हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार स्पुतनिक V वैक्सीन के 10 करोड़ डोज खरीदेगी। यह वैक्सीन रूस की कंपनी ने तैयार की है।
  • कोरोना वैक्सीन निर्माता फाइजर (Pfizer) की इंडियन यूनिट ने वैक्सीन के भारत में इमरजेंसी यूज के लिए अनुमति मांगी है। इसके लिए DCGI के पास कंपनी ने आवेदन किया है। फाइजर को हाल ही में ब्रिटेन और बहरीन ने मंजूरी दी है।
  • DCGI ने जायडस कैडिला (Zydus Cadila) को वैक्सीन ZyCoV-D के तीसरे चरण के ट्रायल की इजाजत दे दी है। ZyCoV-D अब देश की तीसरी वैक्सीन है जिसका तीसरे चरण का ट्रायल शुरू होगा। इससे पहले भारत बायोटेक और ऑक्सफोर्ड वैक्सीन को तीसरे चरण के ट्रायल की इजाजत दी गई थी। जायडस का ट्रायल दिसंबर में 20 से 25 सेंटर्स पर 250 वॉलंटियर्स पर होगा।
  • केरल के लोकल बॉडी इलेक्शन के मद्देनजर तिरुवनंतपुरम के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नवजोत कालरा ने बताया कि स्टेट इलेक्शन कमीशन (SEC) ने पहली बार कोविड पॉजिटिव लोगों के लिए पोस्टल बैलेट जारी करने का फैसला किया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments