Sunday, September 19, 2021
Homeराशिफलआज का राशिफल : 6 राशियों को मिलेगा सितारों का साथ

आज का राशिफल : 6 राशियों को मिलेगा सितारों का साथ

मेष – पॉजिटिव- घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न होगा, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। प्रॉपर्टी अथवा अन्य किसी काम को लेकर कोई नजदीकी यात्रा का प्लान बनेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद अवश्य लें तथा उनका मान-सम्मान व आदर बनाए रखें।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका जल्दबाजी तथा आवेश पूर्ण स्वभाव आपके तथा अन्य लोगों के लिए परेशानियां उत्पन्न कर देता है। अपने इस व्यवहार मे सुधार लाने की जरूरत है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह भी अवश्य लें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में सहयोगी तथा कर्मचारियों के साथ चल रहा पुराना मतभेद दूर होगा। इससे व्यवसाय की गतिविधियों में भी सुधार आएगा। मीडिया तथा कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बनेगी।
लव- कार्यक्षेत्र में चल रही दिक्कतों का प्रभाव घर के माहौल पर ना पड़ने दें। प्रेमी/प्रेमिका को भी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान रखना जरूरी हैं।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परन्तु वर्तमान मौसम की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है। आयुर्वेदिक चीजों का सेवन करते रहें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- दूसरों से उम्मीद करने के बजाय अपनी मेहनत और क्षमता पर विश्वास रखें। आपके के काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे। कुछ समय अपने रुचि पूर्ण कार्यों में भी व्यतीत करने से नई ऊर्जा और स्फूर्ति की अनुभूति होगी। कोई कार्य सिद्धि भी संभव है।
नेगेटिव- कभी-कभी ज्यादा प्राप्ति की इच्छा और जल्दबाजी करना नुकसान दे सकता है। सहज तरीके से अपने कार्यों को निपटाते चलें। बच्चों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखें। समय रहते उचित कदम उठाने से परिस्थितियां संभल जाएंगी।
व्यवसाय- अगर व्यवसाय में कोई नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो तुरंत अमल करें। बाकी वर्तमान कार्य जिस तरह चल रहे हैं उनमें अभी किसी भी तरह का बदलाव लाने की कोशिश ना करें। ऑफिस में चल रही परेशानियों में कुछ कमी आएगी।
लव- जीवनसाथी के साथ रोमांटिक संबंध रहेंगे। प्रेम विवाह के इच्छुक लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक थकान की वजह से माइग्रेन व सर्वाइकल का दर्द परेशान करेगा। अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान जरूर रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले घर के सदस्यों की सलाह लेना अनुकूल रहेगा। इस समय ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। उचित सम्मान करें। दोस्तों तथा संबंधियों के साथ भी मेल मिलाप रहेगा। सकारात्मक विषयों पर वार्तालाप भी होगा।
नेगेटिव- कोई दुखद समाचार मिलने से भावनात्मक रूप से आप अपने आपको कमजोर महसूस करेंगे। कुछ समय एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जरूर व्यतीत करें। भाइयों के साथ चल रहे विवाद किसी वरिष्ठ सदस्य की सहायता से हल हो सकते हैं।
व्यवसाय- टूर एंड ट्रेवल्स तथा मीडिया संबंधी व्यवसाय में सुधार आएगा। परंतु इस समय कार्यस्थल की व्यवस्था पर भी कुछ सुधार लाने की जरूरत है। नौकरी में आप पर काम का बोझ ज्यादा होने से ओवरटाइम करना पड़ेगा।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोगात्मक व्यवहार संबंधों में नजदीकियां बढ़ाएगा। विपरीत लिंगी व्यक्तियों से व्यवहार करते समय मर्यादा का ध्यान जरूर रखें।
स्वास्थ्य- किसी भावनात्मक आघात का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। अपने मनोबल को मजबूत बनाने के लिए मेडिटेशन का सहारा लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

कर्क – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। पारिवारिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाकर रखने से उचित व्यवस्था बनी रहेगी। विद्यार्थियों तथा युवाओं को अपने अध्ययन और कैरियर के प्रति एकाग्रता रखने से उचित परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव- बच्चों की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए कुछ समय उनके साथ जरूर व्यतीत करें। प्रॉपर्टी संबंधी कोई भी कार्य आज स्थगित रखें। कोई भी पेपर वर्क करते समय पहले अच्छी तरह उनकी जांच पड़ताल कर लें।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में कुछ समय से चल रहे तनाव दूर होंगे। आपसी संबंधों में भी सुधार आएगा। परंतु अभी नई योजनाओं पर अमल करने के लिए समय पक्ष में नहीं है। अनुकूल फल हासिल करने के लिए इंतजार करना उचित रहेगा।
लव- जीवनसाथी का आपके प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा। लव पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का भी प्रोग्राम बनेगा।
स्वास्थ्य- पिछले कुछ समय से चल रही शारीरिक परेशानी से आज कुछ राहत मिलेगी। दवाइयों के साथ-साथ प्राकृतिक इलाज पर भी भरोसा रखें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। विशेष मुद्दों पर लाभदायक विचार विमर्श भी होगा। मानसिक सुकून पाने के लिए धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।
नेगेटिव- अगर कोई पैतृक संपत्ति संबंधी मसला चल रहा है तो अभी तनाव बढ़ सकता है। इसलिए धैर्य और शांति से समाधान निकालने का प्रयास करें। नकारात्मक प्रवृत्तियों की तरफ अपना ध्यान केंद्रित ना रखें। इसके लिए ज्ञानवर्धक तथा उत्तम साहित्य पढ़ने में अपना समय लगाएं।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में उचित बदलाव आने की संभावना नहीं है। इसलिए नए काम की बजाय वर्तमान गतिविधियों में ही अपनी ऊर्जा लगाएं। नौकरीपेशा लोगों को अपने प्रोजेक्ट से संबंधित उचित परिणाम मिलेंगे।
लव- घर की छोटी-मोटी बातों को तूल ना दें। वरना व्यवस्था बिगड़ सकती है। युवाओं के प्रेम संबंध में नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- आपकी व्यवस्थित दिनचर्या आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेगी। योगा मेडिटेशन को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- आपको अपनी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद से ज्यादा फायदा मिलेगा। व्यस्तता के बावजूद घर-परिवार तथा सगे संबंधियों के लिए भी समय निकाल लेंगे। युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में सफलता मिलने से राहत मिलेगी।
नेगेटिव- बिना मतलब ही बदनामी या झूठा आरोप लगने की भी स्थिति बन रही है। बेहतर होगा कि दूसरों के मामलों से खुद को दूर ही रखें। मानसिक सुख-शांति के लिए किसी एकांत अथवा धार्मिक स्थल पर जरूर कुछ समय व्यतीत करें।
व्यवसाय- मीडिया व संपर्क सूत्रों द्वारा कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिलेंगी। जो कि आपके व्यवसाय के लिए भी लाभदायक साबित होंगी। गैरकानूनी कामों में रुचि ना लें। इससे आपके मान-सम्मान और व्यवसाय दोनों के लिए परेशानियां खड़ी हो सकती हैं।
लव- दांपत्य जीवन में उचित व्यवस्था बनाकर रखें। अपने लव पार्टनर का भी सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अपना मनोबल और मानसिक स्थिति सकारात्मक बनाए रखने के लिए मेडिटेशन, ध्यान पर भी समय दें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- सामाजिक मीटिंग वगैराह में जाने का अवसर मिलेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ मुलाकात लाभदायक रहेगी। घर तथा व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। अगर प्रॉपर्टी संबंधी कोई मामला अटका हुआ है तो उसमें सुधार आएगा।
नेगेटिव- रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों से दूर रहें। नुकसान होने की स्थिति बन रही है। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। घर की छोटी-मोटी नकारात्मक बातों को नजरअंदाज रखें। हर किसी को अपने मन मुताबिक स्वतंत्रता देने की भी जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसाय में कोई भी कागजी कार्यवाही करते समय सावधानी बरतें, इस समय नुकसान होने की स्थिति बन रही है। कारोबारी गतिविधियां अभी लंबित रहेंगी। नौकरी पेशा लोगों के ऑफिस का माहौल सुकून भरा बना रहेगा।
लव- जीवन साथी का सहयोगात्मक व्यवहार कई समस्याओं को हल करेगा। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से विवाह में परिणित होने के अवसर बनेंगे।
स्वास्थ्य- तनाव और थकान की वजह से कमजोरी महसूस हो सकती हैं। अपना मनोबल बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक – पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपको सचेत कर रही है कि वित्तीय योजनाओं संबंधी गतिविधियों पर अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें। आपके काम समय अनुसार संपन्न होते जाएंगे। घर में किसी अविवाहित व्यक्ति के लिए रिश्ता भी आने की संभावना है।
नेगेटिव- अनजान लोगों पर ज्यादा विश्वास ना रखें और ना ही उनकी बातों में आए। वरना आप किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं। बच्चों की समस्याओं को समझें तथा सुलझाने का प्रयास करें। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। इस समय यात्रा करने का उचित समय नहीं है।
व्यवसाय- व्यवसाय में आज कोई नई योजना या नया काम कामयाब नहीं रहेंगे। इसलिए जैसा चल रहा है उसी में धैर्य रखें। लोन, बीमा, शेयर्स आदि से जुड़े व्यवसाय मुनाफा कमाएंगे। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ कुछ मनमुटाव होने की स्थिति बन रही है।
लव- पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध रहेंगे। युवाओं की मित्रता प्रेम संबंधों में परिणित हो सकती हैं।
स्वास्थ्य- समस्याओं की वजह से आपके स्वभाव में तनाव और गुस्से जैसी स्थिति रहेगी। मानसिक सुकून और शांति के लिए मेडिटेशन, योगा का सहारा लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

धनु – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जो दीर्घकालीन योजनाएं बन रही हैं, उस लक्ष्य को हासिल करने का उत्तम समय आ गया है। सुकून पाने के लिए कुछ समय कलात्मक और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी जरूर व्यतीत करें। इससे ऊर्जा बनी रहेगी।
नेगेटिव- आर्थिक रूप से कुछ उलझनें और समस्याएं आ सकती हैं। परंतु समय रहते आप सुलझा भी लेंगे। सिर्फ अपने प्रतिद्वंद्वियों और विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें। युवा वर्ग अपने लक्ष्य को हासिल करने के प्रति आलस ना करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में आपकी कार्यप्रणाली में जो परिवर्तन आया है, उससे उत्पादन क्षमता में वृद्धि होगी। इस समय परिस्थितियां और भाग्य आपके पक्ष में काम कर रहे हैं। सिर्फ आपको ध्यान रखना है कि आज ज्यादा निवेश ना करें।
लव- व्यस्तता की वजह से घर परिवार पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। प्रेम प्रसंगों में भी समय और पैसा बर्बाद ही होगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।। सिर्फ कार्यभार की वजह से थकान हावी होगी।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 4

मकर – पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद घर परिवार तथा व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। बच्चों से संबंधित चल रही किसी समस्या का भी समाधान मिलने से राहत रहेगी। खुद को भावनात्मक रूप से मजबूत रखेंगे तथा कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- परंतु आपका जिद्दी स्वभाव आपके खुद के लिए ही परेशानी का कारण भी बन सकता है। आत्म अवलोकन करना भी जरूरी है। इस समय लाभ की अपेक्षा खर्चों की अधिकता रहेगी। जिसकी वजह से घर के सदस्यों में कुछ मनमुटाव होने की भी आशंका है।
व्यवसाय- व्यवसाय में किसी नए काम की शुरुआत की योजना बनाई है तो उस पर गंभीरता से विचार करें। इस समय किसी महत्वपूर्ण कार्य में रुकावट आने की स्थिति भी बन रही है। ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को लेकर सहयोगियों के साथ वैमनस्य की स्थिति बन सकती हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ समय घर में मनोरंजन तथा एक दूसरे के साथ जरूर व्यतीत करें।
स्वास्थ्य- पेट में जलन व एसिडिटी की समस्या रहेगी। ज्यादा गुस्से और तनाव जैसी स्थितियों से दूर रहें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 7

कुंभ – पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सकारात्मक और फायदेमंद रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में आ रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। इस समय कोई धार्मिक अथवा मनोरंजन संबंधी यात्रा भी परिवार के साथ हो सकती हैं।
नेगेटिव- भाई-बहनों के साथ किसी गलतफहमी की वजह से संबंधों में खटास आएगी। अपने क्रोध और जिद पर नियंत्रण रखें तथा शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं। किसी तरह के भी गैरकानूनी कार्य में रुचि ना लें।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कामों में बहुत ज्यादा ध्यान से काम करने की जरूरत है। बेहतर होगा कि अपने महत्वपूर्ण काम स्थगित रखें। काम की अधिकता की वजह से घर में भी ऑफिस का काम करना पड़ सकता है।
लव- वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाहेत्तर संबंध ना बनने दें। इन संबंधों को सिर्फ दोस्ती तक ही सीमित रखें तो अच्छा है।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से बुखार और आलस, सुस्ती जैसी स्थिति रहेगी। अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखे तथा आयुर्वेदिक इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

मीन – पॉजिटिव- भावुकता की बजाय अपनी बुद्धि बल और कार्य क्षमता का ज्यादा उपयोग करें। कुछ समय प्रैक्टिकल और प्रभावशाली लोगों के साथ व्यतीत करने से आपके स्वभाव में भी परिवर्तन आएगा। जो कि आपके लिए जरूरी भी है।
नेगेटिव- दोपहर बाद कोई अप्रिय घटना घट सकती हैं। इस समय कोई भी जोखिम ना उठाएं तथा गुस्से और आवेश पर भी काबू रखें। बड़े बुजुर्गों की सलाह व आशीर्वाद पर अमल करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।
व्यवसाय- कुछ व्यवसायिक योजनाएं लंबित रहेंगी। इस वक्त उधार लेन-देन ना करें। हालांकि आपका व्यापारिक नजरिये से कार्यक्षेत्र में कई मामलों को सुलझाने में सक्षम भी रहेगा। नौकरीपेशा लोगों का कोई लक्ष्य हासिल हो सकता है।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। वर्तमान मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments