Sunday, September 19, 2021
Homeटॉप न्यूज़सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेशों से की कोरोना से...

सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेशों से की कोरोना से निपटने पर चर्चा, दिए कई अहम आदेश

देश में बढ़ती कोरोना महामारी के बीच आज केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य सचिवों के साथ उच्च बैठक की। कोरोना से निपटने और टीकाकरण को लेकर हुई यह बैठक वर्चु्अल माध्यम से आयोजित की गई। बैठक में केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला और केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना प्रबंधन पर विस्तृत चर्चा की। अजय कुमार भल्ला ने केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना महामारी से निपटने के लिए निरंतर तरीके से सतर्कता बरतने को कहा। कोरोना प्रोटोकॉल को सही तरीके से लागू कराने का शीर्ष अधिकारियों को आदेश भी दिया। प्रोटोकॉल के तहत बड़े सामाजिक समारोहों और बाजारों पर विशेष नजर रखने को की सलाह दी है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना महामारी से निपटने के लिए निरंतर तरीके से सतर्कता बरतने को कहा। कोरोना प्रोटोकॉल को सही तरीके से लागू कराने का शीर्ष अधिकारियों को आदेश भी दिया।

वहीं, बैठक के दौरान डॉक्टर वीके पॉल ने राज्यों को अगले तीन सप्ताह के लिए अग्रिम योजना बनाने को सलाह दी। उन्होंने कोरोना संक्रमित लोगों की तुरंत पहचान करने के लिए एक रैंडमली सर्वे रूप में टेस्टिंग करने की भी सलाह दी है।

पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1700 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि देश में कोरोना महामारी अपने चरम पर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 59 हजार 170 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से 1,761 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की मृत्यु दर गिरकर 1.19 फीसद हो गई है। देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 20,31,977 पहुंच गई है, जबकि अब तक कुल कोरोना से 1,31,08,582 मरीज ठीक हो चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments