पर्यटन : मौसम बदलते ही हेरिटेज ट्रेन में पर्यटकों की भीड़, पातालपानी में भी आया पानी

0
86

महू/इंदौर. बारिश के बाद रविवार को बड़ी संख्या में सैलानी प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ लेने के लिए हेरिटेज ट्रेन में पहुंचे। चार कोच की हेरिटेज ट्रेन पूरी तरह पैक गई। महू स्टेशन पर टिकट लेने पहुंचे यात्रियों को टिकट नहीं मिलने से निराश होकर लौटना पड़ा। वहीं जिन लोगों को टिकट मिले उन्होंने पातालपानी स्टेशन, पातालपानी झरना, टनल, ब्रिज व कालाकुंड में वादियों का जमकर लुत्फ उठाया। ट्रेन में सवार यात्री स्पेशल रूप से तैयार इंजिन पर चढ़कर सेल्फियां लेते नजर आए।

पातालपानी स्टेशन पहुंचने पर बोले यात्री : हमने हर बार पातालपानी के नाम से सिर्फ झरना ही देखा है, लेकिन स्टेशन पहली बार आए हैं। पातालपानी स्टेशन पर यात्री जैसे ही पहुंचे तो वह स्टेशन को देख बहुत उत्सुक नजर आए। इंदौर निवासी रामनिवास ने बताया की पहली बार पातालपानी स्टेशन को देखा है। हमें तो हर बार पातालपानी झरने तक आते थे और लौट जाते थे। स्टेशन पहली बार देखा।

ऑनलाइन टिकट के साथ ही कोच बढ़ाए जाएं 
यात्रियों ने कहा कि इस ट्रेन में टिकट वितरण की प्रक्रिया ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन की जाए। जिससे यात्रियों को टिकट लेने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वहीं बारिश के दौरान चार कोच की जगह इसे बढ़ाया जाए क्योंकि अवकाश के दिनों में भीड़ अधिक होने से यात्रियों को टिकट नहीं मिलने के कारण निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here