Tuesday, September 21, 2021
HomeऑटोमोबाइलToyota Fortuner GR Sport वेरिएंट से उठा पर्दा

Toyota Fortuner GR Sport वेरिएंट से उठा पर्दा

टोयोटा ने अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक फॉर्च्यूनर के लिए एक नया हाई परफॉर्मेंस वेरिएंट लेकर आई जिसका नाम फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट है। जापानी कार निर्माता ने हाल ही में इंडोनेशियाई और अन्य दक्षिण पूर्व के बाजारों के लिए फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट पेश किया है।

फॉर्च्यूनर एसयूवी के जीआर स्पोर्ट वेरिएंट में नई डार्क क्रोम ग्रिल, नई पीढ़ी की एलईडी हेडलाइट्स, जीआर फ्रंट और रियर बंपर, फ्रंट और साइड में जीआर लोगो मिलता है। सात सीटों वाली इस एसयूवी के फ्रंट, रियर और इंटीरियर में क्रोम डिटेलिंग है। फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट 18 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ मार्केट में अवेलेबल है।

अगर बात करें इंटीरियर की तो फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को वॉयस कमांड, एंड्रॉइड ऑटो और एंड्रॉइड कारप्ले कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, सराउंड व्यू मॉनिटर, फोल्ड-डाउन रियर-सीट एंटरटेनमेंट मॉनिटर के साथ नौ इंच के मल्टीमीडिया हेड यूनिट के रूप में अपडेट मिलते हैं। इसके साथ ही दमदार एसयूवी में ग्रहों को पावर एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स और रिमोट टेलगेट फंक्शन भी मिलता है। इसमें डुअल-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल को भी शामिल किया गया है।

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट 5 रंगों में उपलब्ध है, जिनमें सुपर व्हाइट, सिल्वर मेटैलिक, डार्क ग्रे मीका मेटैलिक, एटिट्यूड ब्लैक और फैंटम ब्राउन मैटेलिक शामिल है। फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। उपभोक्ता इस एसयूवी के लिए 2.7-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन या 2.4-लीटर टर्बो डीजल इंजन के ऑप्शन के बीच खरीद सकते हैं। इसका पेट्रोल इंजन अधिकतम 161 hp की पावर और 242 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं बात करें टर्बो डीजल इंजन की तो ये 147 hp की अधिकतम पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और रियर-व्हील ड्राइव से जोड़ा गया है। सेफ्टी फीचर्स में टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट वेरिएंट में हिल स्टार्ट असिस्ट, इमरजेंसी ब्रेक सिग्नल (हैजर्ड लाइट्स), ट्रेलर स्वे कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे दमदार फीचर्स को शामिल किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments