Sunday, September 19, 2021
HomeऑटोमोबाइलToyota ने भारत में नई इलेक्ट्रिक सीरीज की ट्रेडमार्क, 2025 तक 7...

Toyota ने भारत में नई इलेक्ट्रिक सीरीज की ट्रेडमार्क, 2025 तक 7 नए मॉडल्स को किया जाएगा लॉन्च

जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारत में हाल ही में बेल्टा के नाम को ट्रेडमार्क किया था, जो भारतीय बाजार के लिए कंपनी की नई सेडान के रूप में लॉन्च की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने भारत में BZ, BZ1, BZ2, BZ3, BZ4 और BZ5 नामों के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया है। टोयोटा  नई BZ सीरीज के तहत साल 2025 तक सात इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी।

इस रेंज की पहली कार BZ4X होगी जो एक ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट बताई जा रही है। बताते चलें कि BZ4X कंपनी के इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म TNGA पर तैयार की जाएगी। हालांकि टोयोटा ने फिलहाल कार के तकनीकी विवरण का खुलासा नहीं किया है।

वहीं इस रेंज की पहली कार BZ4X होगी जो एक ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट बताई जा रही है। इस कॉम्सेप्ट को इस सप्ताह के अंत में पेश किया गया था। बताते चलें कि BZ4X कंपनी के इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म TNGA पर तैयार की जाएगी। हालांकि, टोयोटा ने फिलहाल कार के तकनीकी विवरण का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि टोयोटा की  एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम वाली कार होगी। इस एसयूवी में एल.आकार की एलईडी डे.टाइम रनिंग लाइट के साथ.साथ स्लीक एलईडी हेडलैंप दि जाएंगे। जिसमें सिंगल एलईडी स्ट्रिप के साथ स्क्वेयर्ड व्हील मेहराब और एलईडी टेल लाइट्स भी उपलब्ध होंगे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments