Sunday, September 19, 2021
Homeविश्वपाकिस्तान में बिना कोविड टीकाकरण वाले लोगों पर ट्रेन यात्रा पर लगेगा...

पाकिस्तान में बिना कोविड टीकाकरण वाले लोगों पर ट्रेन यात्रा पर लगेगा प्रतिबंध

पाकिेस्तान सरकार कोरोना के टीके नहीं लगवाने वाले लोगों को ट्रेन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाली है। पाकिस्तान सरकार ने कोरोना के टीका नहीं लगवाने वाले नागरिकों का मुकाबला करने के लिए अक्टूबर से बिना टीकाकरण वाले लोगों के लिए ट्रेन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। सरकार इससे पहले हवाई यात्रियों पर यह प्रतिबंध लगा चुकी है। सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को 31 अगस्त तक टीका लगवाना जरूरी होगा , बिना टीकाकरण वाले व्यक्तियों को सरकारी कार्यालयों, स्कूलों, रेस्तरां और मॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पाकिेस्तान सरकार कोरोना के टीके नहीं लगवाने वाले लोगों पर ट्रेन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाली है। पाकिस्तान सरकार ने कोरोना के टीका नहीं लगवाने वाले नागरिकों का मुकाबला करने के लिए अक्टूबर से बिना टीकाकरण वाले लोगों के लिए ट्रेन यात्रा पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

यह फैसला राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) की एक बैठक में शीर्ष एंटी-कोरोना वायरस निकाय द्वारा वायरस के प्रसार पर चिंता व्यक्त करने के बाद लिया गया। एनसीओसी की बैठक की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि यह फैसला किया गया है कि जो लोग टीकाकरण के इच्छुक नहीं हैं उन्हें एक अक्टूबर से ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और शिक्षकों, छात्रों और लोक सेवकों को पहले ही अगस्त के अंत तक टीका लगवाने के लिए कहा गया है।

पाकिस्तान में फरवरी से टीकाकरण शुरू हुआ था और अब तक कम से कम एक खुराक पाने वाले लोगों की संख्या 37 मिलियन से अधिक है। केवल सात मिलियन लोगों को टीके की दोनों खिराक दी गई हैं। पाकिस्तान सरकार इस साल के अंत तक लगभग 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने की घोषणा कर चुकी है।

अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा था कि अमेरिका ने एक मिलियन कोविड-19 एंटीजन रैपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट पाकिस्तान को दी हैं। दूतावास ने कहा कि अमेरिकी सरकार ने COVID-19 प्रतिक्रिया सहायता के लिए पाकिस्तान को 40 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक आवंटित किया है, जिसमें 200 वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और पल्स ऑक्सीमीटर का दान शामिल है। ​यूएसएआईडी मिशन की निदेशक जूली कोएनन ने कहा आरडीटी पाकिस्तान की त्वरित निगरानी और निदान की जरूरतों को पूरा करेंगे और कोविड -19 के प्रसार को उसके निम्नतम स्तर तक सीमित रखेंगे। पाकिस्तान को कोवैक्स सुविधा के तहत मॉडर्न वैक्सीन की 5.5 मिलियन खुराक भी मिली है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments