Sunday, September 26, 2021
Homeदेशकोरोनावायरस : जापान के शिप पर 2 और भारतीयों में संक्रमण की...

कोरोनावायरस : जापान के शिप पर 2 और भारतीयों में संक्रमण की पुष्टि, दक्षिण कोरिया में एक दिन में 60 नए मामले सामने आए

नई दिल्ली/बीजिंग. दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस के एक दिन में 60 से ज्यादा नए मामले सामने आ चुके हैं। कोरिया सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल और प्रिवेंशन ने मंगलवार को बताया कि देश में अब तक 893 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। आठ लोगों की मौत हो गई है। चीन के बाहर यह सबसे ज्यादा मामला है। वहीं, जापान के डायमंड शिप पर सोमवार को दो और भारतीयों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। शिप पर मंगलवार को एक और युवक की मौत हो गई। अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, चीन में एक दिन में 71 लोगों की मौत हुई। इसमें सबसे ज्यादा हुबेई में 68 लोग मारे गए।

चीन के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने मंगलवार को बताया कि चीन में सोमवार को 508 नए मामले दर्ज किए गए। यहां अब तक 2650 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। 77,657 मामले सामने आ चुके हैं। जबकि 27 हजार से ज्यादा लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

शिप योकोहामा पोर्ट पर 3 फरवरी से फंसा है

जापानी शिप पर कुल 138 भारतीय हैं। इनमें 132 क्रू मेंबर्स और 6 यात्री हैं। पिछले महीने हॉन्गकॉन्ग से चलने के बाद जहाज पर एक यात्री को संक्रमित पाया गया था। उसके बाद से ही जापान के योकोहामा पोर्ट पर शिप 3 फरवरी से फंसा हुआ है।

जापानी शिप पर अब तक 14 भारतीय संक्रमित

जापान स्थित भारतीय दूतावास ने सोमवार को ट्वीट किया- जहाज पर अब तक 14 भारतीयों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी को बेहतर इलाज मुहैया कराई जा रहा है। बुधवार को कुछ और लोगों के टेस्ट रिजल्ट आने वाले हैं। उम्मीद है इसमें और भारतीय नहीं होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments