Saturday, September 18, 2021
Homeबिहारपरिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों के लिए जारी किया निर्देश

परिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों के लिए जारी किया निर्देश

बिहार में सोमवार से स्कूल खुलने जा रहे हैं। कोरोना के बाद खुल रहे स्कूलो के बस, वैन, ऑटो में कोरोना गाइइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। ड्राइवर और कंडक्टर के साथ सभी ही सभी लोगों को मास्क पहनना होगा। इसके साथ ही सेनिटाइजर भी रखना होगा। इसका उल्लंघन करने पर परिवहन विभाग के अधिकारी स्कूली गाड़ी का परमिट रद्द कर सकते हैं।राज्य में पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल खुल रहे सोमवार से

परिवहन विभाग ने सभी जिलों को इससे जुड़ा पत्र भेजा है। इसमें स्कूली बसों, वैन, आटो में कोरोना गाइडलाइन के नियमों का सख्ती से पालन कराने का आदेश जारी किया है। गाड़ियों में बच्चों की शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखा जाएगा। बसों में क्षमता से अधिक बच्चो के होने पर स्कूली वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी।

परिवहन विभाग की टीम करेगी निरीक्षण

जिला परिवहन पदाधिकारियों को स्कूली वाहनों को लेकर कई निर्देश दिये गये हैं। इसके मुताबिक जो भी स्कूली वाहन कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे , उनका परमिट तुरंत रद्द कर दिया जाए। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन को भी निर्देश जारी किया जाएगा ।

स्कूल प्रबंधन अपने स्तर से इसकी जांच करेंगे । इस काम को लेकर सभी जिलों में परिवहन पदाधिकारियों की विशेष टीम भी होगी , ये टीम स्कूली बसों का औचक निरीक्षण करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments