ऑटो-टैक्सी के जरिये दिल्ली- के लोगों का सफर होगा महंगा

0
22

ऑटो-टैक्सी के जरिये दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सफर महंगा होने जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में ऑटो, रिक्शा और टैक्सी किराया बढ़ाने को लेकर केजरीवाल सरकार जल्द लेगी फैसला। माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों के दौरान इसका ऐलान कर दिया जाए। दिल्ली में ऑटो-टैक्सी किराया बढ़ाने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से जल्द फैसला हो सकता है। ताजा मामले में दो माह पहले इस मामले में गठित समिति अपनी रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंप चुकी है। इस रिपोर्ट में ऑटाे टैक्सी का किराया बढ़ाने की सिफारिश की गई है। दिल्ली ऑटो-टैक्सी चालक संघ किराया बढ़ाने पर अब तक फैसला नहीं करने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार से नाराज बताया जा रहा है।  इस बाबत दिल्ली में ऑटो, रिक्शा और टैक्सी परिचालन से जुड़ी समस्याओं को लेकर ऑटो-टैक्सी यूनियन दिल्ली परिवहन विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात भी कर चुका है।

वहीं, दिल्ली परिवहन विभाग के संयुक्त आयुक्त के मुताबिक, दिल्ली में किराया बढ़ाने से जुड़ी फाइल कैबिनेट से मंजूरी के लिए भेजी गई है, जिसकी स्वीकृति जल्द होने की उम्मीद है। इसके  बाद ऑटो किराया बढ़ाने का ऐलान हो जाएगा।कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली में ऑटो-टैक्सी से सफर करना महंगा हो जाएगा। समिति के प्रस्ताव को मंजूरी मिली तो ऑटो रिक्शा के बेस फेयर में 5 रुपये और प्रति किलोमीटर के किराये में 1.5 रुपये बढ़ जाएगा। इसके अलावा टैक्सियों के बेस फेयर में 15 रुपये और किराया में प्रति किलोमीटर 3 से 4 रुपया बढ़ोतरी हो सकती है।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत आधा दर्जन एनसीआर के शहरों के लोग आते हैं, जिन पर ऑटो किराये में बढ़ोतरी का असर उनकी जेब पर पड़ेगा। ऑटो-टैक्सी के जरिये दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सफर महंगा होने जा रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में ऑटो, रिक्शा और टैक्सी किराया बढ़ाने को लेकर केजरीवाल सरकार जल्द लेगी फैसला। माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों के दौरान इसका ऐलान कर दिया जाए।

दिल्ली में ऑटो-टैक्सी किराया बढ़ाने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से जल्द फैसला हो सकता है। ताजा मामले में दो माह पहले इस मामले में गठित समिति अपनी रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंप चुकी है। इस रिपोर्ट में ऑटाे टैक्सी का किराया बढ़ाने की सिफारिश की गई है।दिल्ली ऑटो-टैक्सी चालक संघ किराया बढ़ाने पर अब तक फैसला नहीं करने को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार से नाराज बताया जा रहा है।  इस बाबत दिल्ली में ऑटो, रिक्शा और टैक्सी परिचालन से जुड़ी समस्याओं को लेकर ऑटो-टैक्सी यूनियन दिल्ली परिवहन विभाग के पदाधिकारियों से मुलाकात भी कर चुका है।

वहीं, दिल्ली परिवहन विभाग के संयुक्त आयुक्त के मुताबिक, दिल्ली में किराया बढ़ाने से जुड़ी फाइल कैबिनेट से मंजूरी के लिए भेजी गई है, जिसकी स्वीकृति जल्द होने की उम्मीद है। इसके  बाद ऑटो किराया बढ़ाने का ऐलान हो जाएगा।कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली में ऑटो-टैक्सी से सफर करना महंगा हो जाएगा। समिति के प्रस्ताव को मंजूरी मिली तो ऑटो रिक्शा के बेस फेयर में 5 रुपये और प्रति किलोमीटर के किराये में 1.5 रुपये बढ़ जाएगा। इसके अलावा टैक्सियों के बेस फेयर में 15 रुपये और किराया में प्रति किलोमीटर 3 से 4 रुपया बढ़ोतरी हो सकती है। यहां पर बता दें कि दिल्ली में गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत आधा दर्जन एनसीआर के शहरों के लोग आते हैं, जिन पर ऑटो किराये में बढ़ोतरी का असर उनकी जेब पर पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here