Tuesday, September 21, 2021
Homeमहाराष्ट्रचंद्रशेखर का ऐलान- कल RSS मुख्यालय के बाहर फहराउंगा तिरंगा

चंद्रशेखर का ऐलान- कल RSS मुख्यालय के बाहर फहराउंगा तिरंगा

  • कल नागपुर जाएंगे भीम आर्मी चीफ
  • 23 फरवरी को बुलाया है भारत बंद

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद कल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) दफ्तर के बाहर तिहंरा फहराएंगे. ट्विटर पर ऐलान करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि मैं कल नागपुर आ रहा हूं. हम आरएसएस के हेडक्वार्टर के सामने तिरंगा फहराएंगे. मैं चाहूंगा कि कल सभी साथी रेशमबाग तिरंगा लेकर पहुंचे और बता दें कि इनके भगवे पर हमारा तिरंगा भारी है.

चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीटर पर लिखा, ‘मैं कल 2 बजे रेशमबाग नागपुर आ रहा हूं. फर्जी राष्ट्रवादियों का संगठन आरएसएस जिसने तिरंगे को सम्मान नहीं दिया. कल हम उनके हेडक्वार्टर के सामने तिरंगा फहराएंगे. मैं चाहूंगा कि कल सभी साथी रेशमबाग तिरंगा लेकर पहुंचे और बता दें कि इनके भगवे पर हमारा तिरंगा भारी है.’

23 फरवरी को भारत बंद बुलाया

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की ओर से प्रमोशन में आरक्षण को लेकर दिए ताजा फैसले का विरोध शुरू में चंद्रशेखर आजाद ने 23 फरवरी को भारत बंद बुलाया है. भीम आर्मी चीफ ने ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं से भी भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है. उन्होंने चेताया कि पिछड़े और दलित वर्ग के सांसदों-विधायकों ने अगर समर्थन नहीं दिया तो उनके घरों के सामने भी प्रदर्शन होगा.

सुप्रीम कोर्ट का आदेश पलटने की मांग

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार आरक्षण छीनने की कोशिश कर रही है. अब ‘आरक्षण बचाओ, संविधान बचाओ, सीएए, एनआरसी, एनपीआर हटाओ, संविधान बचाओ’ नाम से आंदोलन शुरू किया जाएगा. अगर केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर दिए फैसले को नहीं पलटा तो 23 फरवरी को भारत बंद होगा. यह उसी तरह का प्रदर्शन होगा जैसे एससी-एसटी एक्ट को लेकर पूर्व में आए फैसले के खिलाफ इससे पहले हो चुका है.

सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया था यह फैसला

चंद्रशेखर आजाद ने प्रमोशन में आरक्षण की वकालत करते हुए कहा कि हमारी जातियों के लोग आरक्षण से आईपीएस तो बन जाते हैं मगर उन्हें आईजी और डीआईजी बनने में पापड़ बेलना पड़ता है, क्योंकि गोपनीय रिपोर्ट में लाल कलम चल जाती है. बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड से जुड़े एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा था कि प्रमोशन में आरक्षण या कोटा मौलिक अधिकार नहीं है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments