बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने चार नगर निगमों आसनसोल, सिलीगुड़ी

0
27

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने राज्य के चार नगर निगमों आसनसोल, सिलीगुड़ी, विधाननगर व चंदननगर के लिए 22 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए गुरुवार देर शाम अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। चारों नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने अपने कालीघाट स्थित आवास पर शाम में पार्टी के कोर कमेटी के नेताओं के साथ बैठक की।

राज्य चुनाव आयोग ने इन चारों नगर निगमों के लिए 22 जनवरी को चुनाव कराने की घोषणा की है जबकि 25 जनवरी को नतीजे आएंगे।इससे पहले 19 दिसंबर को हुए कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल कर तीसरी बार निगम की सत्ता पर कब्जा जमाया।

इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी, प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी, पार्टी महासचिव व मंत्री पार्थ चटर्जी समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान प्रत्याशियों के नामों पर विस्तृत चर्चा के बाद ममता ने अपनी मुहर लगाई। इसके बाद देर शाम तृणमूल कांग्रेस की ओर से चारों नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर दी गई। इन चारों नगर निगमों में पार्टी ने कई पुराने पार्षदों का टिकट काटकर नए व युवा चेहरों पर दांव खेला है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। पार्टी की ओर से जो सूची जारी की गई है उसमें चंदननगर के 33, सिलीगुड़ी के 47, विधाननगर के 41 व आसनसोल के सभी 106 वार्डों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गई है।

बता दें कि, हाल में राज्य चुनाव आयोग ने इन चारों नगर निगमों के लिए 22 जनवरी को चुनाव कराने की घोषणा की है जबकि 25 जनवरी को नतीजे आएंगे। इससे पहले 19 दिसंबर को हुए कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल करते हुए तीसरी बार निगम की सत्ता पर कब्जा जमाया। तृणमूल ने कोलकाता नगर निगम चुनाव में 144 वार्ड में से 134 पर जीत हासिल की।

शुक्रवार को वामो करेगा उम्मीदवारों का एलान

दूसरी ओर, विधाननगर नगर निगम के लिए वाममोर्चा शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों का एलान करेगा। बताया जा रहा है कि वामो ने कांग्रेस के लिए मात्र तीन सीटें छोड़ी हैं। इसे लेकर कांग्रेस में नाराजगी है। यहां कुल 41 वार्ड हैं और 4,46,640 मतदाता हैं। संकेत मिल रहे हैं कि कांग्रेस सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here