Tuesday, September 28, 2021
Homeजम्मू कश्मीरबड़ा खुलासा : आतंकियों को पहुंचाने का धंधा कर रहे ट्रक चालक,...

बड़ा खुलासा : आतंकियों को पहुंचाने का धंधा कर रहे ट्रक चालक, कीमत 70 हजार से एक लाख रुपये तक

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ के बाद आतंकियों को कश्मीर घाटी या फिर किसी अन्य ठिकाने पहुंचाने के ट्रक चालक व परिचालक 70 हजार से एक लाख रुपये की रकम लेते हैं। नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर आतंकी हमले में पकड़े गए ओवर ग्राउंड वर्करों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि आतंकियों के नेटवर्क में श्रीनगर से जुड़े रूट पर चलने वाले ट्रक एक बड़ी कड़ी के रूप में सामने आ रहे हैं। आतंकियों की घुसपैठ से लेकर इन्हें ठिकानों तक पहुंचाने का सौदा होता है। पूछताछ में आतंकियों के ओजीडब्ल्यू ट्रक चालक और सहचालक ने बताया है कि उन्हें सामान्य आतंकी के 70 हजार जबकि बड़े आतंकी को पहुंचाने के लिए एक लाख रुपये मिलते हैं। बन टोल प्लाजा ही नहीं, इससे पूर्व में पकड़े व मारे गए आतंकियों के मामले में भी इसका खुलासा हुआ है।

जांच एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के आतंकवाद ग्रस्त इलाकों में ट्रकों की खरीद भी पहले से ज्यादा हो गई है। बहुत मुमकिन है कि आतंकियों, हथियारों के लाने ले जाने के अलावा अन्य आपराधिक गतिविधियों के लिए भी ट्रकों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अनंतनाग, कुपवाड़ा, राजोरी, पुंछ, किश्तवाड़ के साथ डोडा और श्रीनगर नंबरों का पंजीकरण ज्यादा हो रहा है। सामान ढुलाई के बहाने से आतंकवादियों को एक जगह से दूसरी जगह पर ट्रकों के माध्यम से छोड़ा जा रहा है।

 

छानबीन में कठुआ और सांबा जिले में एनएच किनारे बने होटल और ढाबा मालिक भी शक के घेरे में आ गए हैं। पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों और उनके मददगारों के रुकने की व्यवस्था ढाबों-होटलों में होने के भी इनपुट हैं। ऐसे में जांच एजेंसियां अब हाईवे से सटे होटलों और ढाबों पर भी पूछताछ कर रही है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments