Sunday, September 19, 2021
Homeहिमाचलट्रंप और मोदी देखेंगे हिमाचल की सिरमौरी नाटी, ढोल रा धमाका लोकगीत...

ट्रंप और मोदी देखेंगे हिमाचल की सिरमौरी नाटी, ढोल रा धमाका लोकगीत पर होगी प्रस्तुति

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हिमाचली संस्कृति से रूबरू होंगे। गुजरात के अहमदाबाद पहुंच रहे ट्रंप के स्वागत में हिमाचल संस्कृति के भी दीदार होंगे। इसके लिए हिमाचल के राजगढ़ के सांस्कृतिक दल को अहमदाबाद का निमंत्रण मिला है। राजगढ़ उपमंडल के शरगांव का शिवान्या सांस्कृतिक दल अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आगाज करेगा।

यह दल अमेरिका के राष्ट्रपति के सामने प्रसिद्ध सिरमौरी नाटी की प्रस्तुति देगा। विशेष रूप से तीन पहाड़ी राज्यों को अपने-अपने सांस्कृतिक दलों को नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में भेजने का अवसर मिला है। इनमें हिमाचल के अलावा उत्तराखंड और मणिपुर शामिल हैं।

राजगढ़ उपमंडल के शिवान्या कला सांस्कृतिक मंच के संस्थापक और लोक कलाकार देवदत्त शर्मा ने बताया कि उनके नेतृत्व में सात लोगों का सांस्कृतिक दल अहमदाबाद में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने हिमाचल की समृद्ध सांस्कृतिक झलक पेश करेगा।

इस दल में देवदत्त शर्मा के अतिरिक्त अरुण ठाकुर, जगदेव, ममता चौहान, पूनम चौहान और पायल कुमारी शामिल हैं। देवदत्त शर्मा ने बताया कि हिमाचली लोकगीत लागा ढोल रा धमाका पर उनका दल पांच मिनट की विशेष प्रस्तुति देगा। यह दल गुजरात के अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments