Sunday, September 19, 2021
Homeलाइफ स्टाइलगर्मियों में ट्रेंडी लुक के साथ कंफर्टेबल रहने के लिए इन शॉर्ट...

गर्मियों में ट्रेंडी लुक के साथ कंफर्टेबल रहने के लिए इन शॉर्ट हेयरस्टाइल्स को करें ट्राय

लुक चेंज करने की बात तो इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हेयर कट इसमें अहम भूमिका निभाते हैं। अच्छे और एक्सपीरिएंस सैलून में हेयर कट के दौरान वो आपको ये भी बताते हैं कि फेसकट के हिसाब से कौन सा हेयरस्टाइल सूट करेगा, लेकिन हेयर कट करवाते समय सिर्फ फेस कट का ही ध्यान रखना जरूरी नहीं, कुछ और भी चीज़ें हैं जो मायने रखती हैं। जैसा कि गर्मियां आ चुकी हैं तो ऐसे में शॉर्ट हेयरस्टाइल करवाने का आइडिया रहेगा बेस्ट, आइए जानते हैं टेक्सचर को ध्यान में रखते हुए किस तरह का हेयर कट करवाना चाहिए।

अप्रैल खत्म होते-होते पारा तेजी से चढ़ने लगता है ऐसे में लाइफस्टाइल में कई सारे चेंजेस करने पड़ते हैं। तो लुक में बदलाव लाने के साथ ही अगर आप गर्मियों में कंफर्टेबल रहना चाहती हैं तो इन शॉर्ट हेयरस्टाइल्स को करें ट्राय।

टेक्सचर का रखें खयाल

स्ट्रेट हेयर्स: स्ट्रेट हेयर्स पर हर तरह का हेयरस्टाइल जंचता है। लेकिन फिर भी हेयर कट कराते समय टेक्सचर का ध्यान रखें। बाल बहुत पतले हैं तो पिक्सी हेयरकट कराएं जिससे बाल घने नजर आएंगे।

घने और घुंघराले: कर्ली बालों पर एसिमेट्रिक कट अच्छा लगेगा। और अगर आप बॉब कट करवा रही हैं तो इसे मेंटेन करने के लिए बालों पर ध्यान देना जरूरी है।

ड्राई हेयर: रफ और फ्रिजी हेयर्स के लिए शॉर्ट हेयरस्टाइल ही परफेक्ट ऑप्शन है। लेकिन टेक्सचर सुधारने के लिए  कंडीशनर और मूस का इस्तेमाल करें।

ब्रॉड फोरहेड: अगर आपका फोरहेड चौडा है तो फ्रिंज रखकर इसे छोटा दिखाया जा सकता है।

चीक्स: हेयरकट करवाते समय गालों की बनावट पर भी फोकस करें। अगर आपके चीकबोंस उभरे हुए हैं तो पिक्सी हेयरकट लेना सही रहेगा।

पतली गर्दन: पतली गर्दन वाली महिलाओं पर शॉर्ट हेयरस्टाइल बहुत फबता है। लेकिन वहीं अगर गर्दन मोटी है तो बालों की लंबाई शोल्डर लेंथ तक रखें।

ब्लॉन्ड कर्ली हेयर कट: इसमें बालों को हैवी लुक देने के लिए लेयर में काटा जाता है और फिर कर्ल्स बनाकर उनमें स्टाइलिश टच लाया जाता है।

शॉर्ट लेयर्ड हेयर कट: किसी भी प्रकार के बालों और फेसकट के लिए यह कट परफेक्ट है। कर्ली और वेवी बालों पर भी यह स्टाइल जंचती है। बालों की पोनी बनाकर क्लिप से इनको एक अलग अंदाज दिया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments