त्रिपुरा में आपसी संघर्ष में बीएसएफ के दो जवानों की मृत्यु, एसआइ जख्मी

0
26

त्रिपुरा में भारत-बांग्लादेश सीमा पर गुरुवार को आपसी संघर्ष की घटना में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों की मृत्यु हो गई और एक सब-इंस्पेक्टर घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हवलदार शहीद सिंह की गोमती जिले के खगराचारी में बीएसएफ चौकी पर 20वीं बटालियन के सिपाही प्रताप सिंह से किसी मामले को लेकर कहासुनी हो गई। सिपाही ने अपने सीनियर को गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राम कुमार मौके पर पहुंचे और प्रताप को शांत करने की कोशिश की तो कांस्टेबल ने उन पर भी गोली चला दी। संतरी ड्यूटी पर तैनात अभिमन्यु सिंह ने प्रताप सिंह पर गोली चलाई, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

सिपाही ने अपने सीनियर को गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर बीएसएफ के सब-इंस्पेक्टर राम कुमार मौके पर पहुंचे। अगरतला से 155 किलोमीटर दक्षिण में घटी इस विचित्र घटना की जांच के लिए एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस और बीएसएफ अधिकारी इस घटनास्थल पर पहुंचे।

अगरतला से 155 किलोमीटर दक्षिण में घटी इस विचित्र घटना की जांच के लिए एक कार्यकारी मजिस्ट्रेट और वरिष्ठ पुलिस और बीएसएफ अधिकारी इस घटनास्थल पर पहुंच गए। बता दें कि जवानों का तनाव और आपसी विवाद कई बार अपने ही साथियों की मौत का कारण बना है। छत्तीसगढ़, बिहार, यूपी, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्‍मू कश्‍मीर हो या फिर भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय बार्डर से भी जवानों के आपस में संघर्ष की घटना सामने आ चुकी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here