Tuesday, September 28, 2021
Homeझारखण्डक्राइम : एटीएम में पैसे डालने वाले एसआईएस कैश कंपनी के दाे...

क्राइम : एटीएम में पैसे डालने वाले एसआईएस कैश कंपनी के दाे कर्मचारी 4.07 कराेड़ रुपए लेकर फरार

रांची. एटीएम में पैसे डालने वाले एसआईएस कैश सर्विस प्रा. लि. के दाे कर्मचारी 4 कराेड़ 7 लाख 53 हजार रुपए लेकर फरार हाे गए। कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर कंचना झा ने इन दाेनाें कर्मचारियाें बिहार के सुपाैल निवासी गणेश कुमार ठाकुर और समस्तीपुर के शिवम कुमार के खिलाफ सदर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

एफआईआर के मुताबिक गणेश और शिवम काे 20 एटीएम में पैसे डालने की जिम्मेदारी दी गई थी। पांच दिसंबर से 14 दिसंबर के बीच इन दाेनाें ने एटीएम में कम पैसे डाले और 4 कराेड़ 7 लाख 53 हजार रुपए अपने पास रख लिए। 15 दिसंबर से इन दाेनाें ने ऑफिस आना बंद कर दिया। कंपनी ने जब इनसे संपर्क करने की काेशिश की ताे उनका माेबाइल स्विच ऑफ मिला। फिर कंपनी काे एटीएम में पैसे डालने में गड़बड़ी की जानकारी मिली। ऑडिट किया ताे पता चला कि दाेनाें ने कराेड़ाें रुपए का गबन कर लिया है और फरार हैं। केस दर्ज करने के बाद पुलिस विद्या नगर स्थित उस मकान पर गई, जहां वे दाेनाें किराए पर रहते थे। वहां उनके कमरे पर ताला लटका हुआ मिला। दोनों आरोपी गायब मिले।

20 एटीएम के कस्टाेडियन थे दाेनाें कर्मचारी
बैंकाें ने एटीएम में पैसे डालने का काॅन्ट्रैक्ट निजी कंपनी एसआईएस कैश सर्विस प्रा. लि. काे दे रखा है। कंपनी ने इन दाेनाें कर्मचारियाें काे 20 एटीएम का कस्टाेडियन बनाया था। इनमें 15 एटीएम एसबीआई के और पांच एटीएम यूबीआई के हैं। इनमें पैसे डालने के लिए यही दाेनाें जिम्मेदार थे। काॅन्ट्रैक्ट के मुताबिक किसी भी गबन के लिए एसआईएस कंपनी ही जिम्मेदार है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments