Tuesday, September 28, 2021
Homeबिहारबगहा के दो भाइयों को बहन की डोली उठानी थी, इससे पहले...

बगहा के दो भाइयों को बहन की डोली उठानी थी, इससे पहले श्मशान में जली दोनों की चिता

अरमान था बहन की डोली को अपने कंधे पर रख ससुराल के लिए विदा करूंगा, लेकिन सभी अरमान धरे के धरे रह गए। बहन की डोली को कंधा देने के बजाय दोनों भाई गोलू और रोहित दूसरों के कंधे पर सवार हो एक साथ श्मशान घाट तक पहुंच गए। नगर के सोझीघाट स्थित श्मशान घाट पर एक साथ दोनों भाइयों की चिताएं जलीं। आज नगर के उस इलाके शायरी माई स्थान के आसपास मातमी सन्नाटा छाया हुआ है। हर एक व्यक्ति उन भाइयों को याद कर परमात्मा के इस कृत्य को गलत बता रहा है। आज जिस घर मे बेटी की शादी की खुशी की चहल पहल होनी चाहिए थे, उस घर में मां-बहन और शादी में शामिल होने वाले हर रिश्तेदार की सिर्फ रुलाई ही सुनाई दे रही है।

रोती बिलखती मां-बहन एवं साथ में परिवार के अन्य सदस्य।

बहन की शादी में शामिल होने मामा के यहां गए थे गोलू और रोहित

पड़ोसियों और परिजनों ने बताया कि मृत दोनों भाइयों की बहन लक्ष्मी की शादी गोडियापट्टी में 28 अप्रैल को हुई थी। इसी बीच गोलू के चाचा के लड़के की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। जिसके चलते शादी को घर से न कर मामा के यहां से करने की बात तय हुई। चखनी में मामा के घर से सम्पन्न होने वाली बहन की शादी में गोलू और रोहित शामिल होने गए थे। 28 को शादी धूमधाम से सम्पन्न भी हो गई। लेकिन 30 अप्रैल को बसुखरी के दौरान नदी में नहाने के क्रम में गोलू, रोहित और उसके मामा के बेटे सुशील की मौत हो गई। गोलू, रोहित तीन भाई और एक बहन थे।

परिवार के एक मात्र कमाऊ सदस्य थे दोनों, बर्फ बेचकर पढ़ाई भी करते थे

गोलू और रोहित के पिता मनोज कुमार की काफी दिनों से तबियत खराब चल रही है। जिसके चलते परिवार के बड़ा सदस्य होने के नाते इन दोनों पर ही परिवार का बोझ था। दोनों ठेले पर बर्फ बेचकर परिवार के भरण पोषण के साथ अपनी पढ़ाई भी पूरी कर रहे थे। इसी वर्ष दोनों भाइयों ने बाबा भूतनाथ महाविद्यालय में इंटर में एडमिशन लिया था। मां, भाई-बहन सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। अब इस परिवार का भरण पोषण कैसे होगा। आस पड़ोस के लोगो का कहना है कि इस विपदा की घड़ी में सरकार को इस परिवार को कुछ मदद करनी चाहिए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments