Monday, September 27, 2021
Homeजम्मू कश्मीरजम्मू-कश्मीर : पूंछ सेक्टर में गोलीबारी: पाकिस्तानी एसएसजी के दो जवानों की...

जम्मू-कश्मीर : पूंछ सेक्टर में गोलीबारी: पाकिस्तानी एसएसजी के दो जवानों की मौत; एक भारतीय सैनिक शहीद

श्रीनगर. पुंछ सेक्टर स्थित एलओसी पर सोमवार शाम पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम द्वारा अपनी ही एक चौकी पर गोलीबारी की गई थी। इसके बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें भारतीय रायफलमैन सुखविंदर सिंह शहीद हो गए। इसके बाद की गई भारतीय सेना की गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना की एसएसजी के दो जवान मारे गए।

इस बात का खुलासा मंगलवार को आई रिपोर्ट में हुआ। सैन्य सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना और उनका स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) नियमित तौर पर पाकिस्तान की सुंदरबनी सेक्टर स्थित पोस्ट नथुआ का टिब्बा पर नियमित गोलीबारी करते रहते हैं। इस दौरान हुई गफलत में भारत और पाकिस्तान की ओर से रॉकेट लॉन्चर दागे गए। एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलें छोड़ी गईं।

पाकिस्तानी सेना की बातचीत से सामने आई बात

सूत्रों ने बताया कि, पाकिस्तानी सैनिकों के बीच हुई बातचीत के आधार पर इस बात का पता लगा कि पाकिस्तानी सेना की एसएसजी के दो जवान भी इसी गोलीबारी में मारे गए हैं। दरअसल, भारतीय सेना की यह पोस्ट तीन ओर से पाकिस्तानी सेना की चौकियों से घिरी हुई है, इसीलिए इस पोस्ट पर नियमित गोलीबारी होती रहती है। ऐसे में सेना को निर्देश है कि किसी भी तरह की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments