Friday, September 17, 2021
Homeराजस्थानजयपुर एयरपोर्ट : बैंकॉक और दुबई से आए दो यात्री शरीर में...

जयपुर एयरपोर्ट : बैंकॉक और दुबई से आए दो यात्री शरीर में छुपाकर लाए थे एक किलो सोना, कस्टम ने पकड़ा

जयपुर. जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के दो मामले पकड़े गए। पहले मामले में बैंकॉक से आए एक यात्री को कस्टम ने पकड़ा। वह रैक्टम (मलाशय) में सोना छुपा कर लाया था। वहीं दूसरे मामले में दुबई से आए एक यात्री को कस्टम की टीम ने पकड़ा। वह भी रैक्टम में सोना छुपाकर लाया था। दोनों मामलों में ही सोने को पेस्ट फॉर्म में करके शरीर में छुपाया गया था।

20.31 लाख की कीमत का सोना बरामद

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट आईएक्स-196 जयपुर पहुंची। इस दौरान फ्लाइट से उतरे एक पुरुष यात्री मो. अब्दुल नाजिर पर कस्टम के अधिकारियों पर शक हुआ। वह दुबई से केरल जा रहा था। जांच के दौरान उनके अंदर मैटल होने का पता। इसके बाद कस्टम ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने रैक्टम में सोना छुपाकर लाने की बात कबूल कर ली। उसके पास से 475.99 ग्राम सोना बरामद किया। इसकी कीमत 20.31 लाख रुपए के करीब है।

अस्पताल ले जाकर निकाला गया सोना

वहीं दूसरा मामला मंगलवार देर रात का है। कस्टम टीम को मो. बिलाल नाम के एक यात्री द्वारा सोना तस्करी करने लाने की जानकारी मिली। वह एयर एशिया की फ्लाइट नंबर एफडी-130 से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। पूछताछ के दौरान आरोपी घबरा गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उसके रैक्टम से 589.860 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत 24.65 लाख बताई जा रही है।

दोनों मामले में सोने को पेस्ट फॉर्म में करके रैक्टम में छुपाया गया था।

एक हफ्ते पहले भी पकड़ा गया था सोना
इससे पहले 5 फरवरी को जयपुर एयरपोर्ट पर एक मामला सामने आया था। इसमें मुमताज अब्दुल रशीद नाम की महिला यात्री रैक्टम में सोना छुपाकर लाई थी। दरअसल, शक होने पर जब कस्टम अधिकारियों ने महिला से पूछताछ की तो वह घबरा गई और तस्करी की बात कबूल ली। इसके बाद महिला को पास सरकारी अस्पताल में ले जाया गया और ऑपरेशन करके उसके रैक्टम से कैप्सूल निकाला गया। इसमें सोने के दो प्लेटर्स निकले, जिनका वजन 310.94 ग्राम था। इसकी कीमत 13.10 लाख रुपए थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments