Tuesday, September 28, 2021
Homeबॉलीवुडछपाक : रिलीज के दो सप्ताह पहले दीपिका की फिल्म पर कहानी...

छपाक : रिलीज के दो सप्ताह पहले दीपिका की फिल्म पर कहानी चोरी का आरोप, राइटर ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई

बॉलीवुड डेस्क.  दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ‘छपाक’ रिलीज से महज दो सप्ताह पहले विवादों में आ गई है। राकेश भारती नाम के लेखक ने फिल्म पर कहानी चोरी के आरोप लगाते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उनका आरोप है कि एसिड अटैक सर्वाइवर की जिस कहानी पर फिल्म बनी है, वह उन्होंने लिखी है। उन्होंने अपील की है कि फिल्म में उन्हें बतौर राइटर क्रेडिट दिया जाए।

4 साल पहले रजिस्टर्ड कराया था टाइटल

भारती ने याचिका में दावा किया है कि उनके दिमाग में शुरुआती टाइटल ‘ब्लैक डे’ नाम से फिल्म बनाने का विचार आया था। फरवरी 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) में इसका रजिस्ट्रेशन करा लिया था। उनके मुताबिक, तब से वे स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं और नरेशन के लिए कई आर्टिस्ट्स और फॉक्स स्टार स्टूडियो समेत कई प्रोड्यूसर्स को अप्रोच कर चुके हैं। बकौल भारती, अपरिहार्य परिस्थितियों के चलते प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो सका। फॉक्स स्टार स्टूडियो को भी यह आइडिया सुनाया था, जिस पर कि ‘छपाक’ बनी है।”

स्टूडियो से जवाब न मिला तो हाईकोर्ट गए भारती

भारती के वकील अशोक सरोगी के मुताबिक, याचिकाकर्ता को जब पता चला कि अभियुक्तों (फॉक्स स्टार स्टूडियो व अन्य) के द्वारा मेघना गुलजार के निर्देशन में उनके आइडिया पर फिल्म बना जा रही है तो उन्होंने प्रोड्यूसर्स से इसकी शिकायत की।  लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो उन्हें हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। भारती ने अपनी अपील में फिल्म में राइटर के तौर पर क्रेडिट देने के साथ-साथ एक एक्सपर्ट अप्वॉइंट कराने की गुजारिश भी की है, जो फिल्म की कहानी और उनकी स्क्रिप्ट का तुलनात्मक परिक्षण कर सके। कोर्ट इस मामने में 27 दिसंबर को सुनवाई करेगा।

10 जनवरी 2020 को रिलीज होनी है फिल्म

गौरतलब है कि ‘छपाक’ दिल्ली बेस्ड एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित फिल्म है। इसमें दीपिका लक्ष्मी से प्रेरित मालती नाम का किरदार निभा रही है। फिल्म में विक्रांत मैसी की भी अहम भूमिका है। 10 जनवरी 2020 को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments