Friday, September 24, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र : फडणवीस बोले- उद्धव निवेश को लेकर राज्य की नकारात्मक तस्वीर...

महाराष्ट्र : फडणवीस बोले- उद्धव निवेश को लेकर राज्य की नकारात्मक तस्वीर पेश कर रहे

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि मौजूदा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे निवेश के मामले में राज्य की नकारात्मक छवि बना रहे हैं। दरअसल, उद्धव ने हाल ही में मेट्रो 3 कारशेड का काम रोकने का आदेश दिया है। इसके अलावा बुलेट ट्रेन जैसे प्रोजेक्ट्स की भी समीक्षा के लिए कहा। इसी पर फडणवीस की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई। उन्होंने कहा कि कोई भी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट बिना पेड़ काटे नहीं पूरा किया जा सकता। हमने आरे में 2000 पेड़ काटे, लेकिन चार साल पहले हमने वहां 23 हजार पौधे लगाए थे। वे सभी सही सलामत हैं। हमारी योजना के तहत 25 हजार पौधे और लगाए जा रहे हैं।

फडणवीस ने कहा, “उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को खुद को इस तरह नहीं पेश करना चाहिए, जैसे राज्य निवेश को लेकर नकारात्मक हो। उद्योग जगत के लोग सोच रहे हैं कि पता नहीं अब महाराष्ट्र निवेश के लिए दोस्ताना माहौल वाला है या नहीं।”

‘चीन और जापान से पूछना चाहिए बुलेट ट्रेन से फायद हुआ या नहीं’

फडणवीस ने कहा, अगर लंबे समय के हिसाब से मेट्रो कार्बन उत्सर्जन में कमी लाएगा, तो कुछ पेड़ों को काटना इतना बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। कुछ लोग बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट्स का विरोध कर रहे हैं। उन्हें चीन और जापान से पूछना चाहिए कि क्या उन्हें हाई स्पीड ट्रेनों से फायदा हुआ या नहीं। इन देशों ने खुलकर कहा है कि बुलेट ट्रेन से उनका विकास तेज हुआ है। हमें भी ऐसा ही फायदा मिल सकता है। मेरे कार्यकाल के दौरान महाराष्ट्र दो बार देश में सबसे ज्यादा विदेशी निवेस लाने वाला राज्य बना। यह इसीलिए हुआ क्योंकि तब हमने स्थायित्व दिखाया था।

‘मैंने उद्धव को कभी किसी मुद्दे पर निराश नहीं किया’
फडणवीस ने कहा, शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन इसलिए किया, ताकि भाजपा को सत्ता से दूर रख सके। उन्होंने कहा, अपने पांच साल की सरकार में मैंने कभी उद्धव को निराश नहीं किया। लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना के बर्ताव को देखकर मुझे लग गया कि राकांपा और कांग्रेस के साथ जाने की उसकी पहले से ही योजना थी। उद्धव जी ने चुनाव के बाद मेरे फोन तक का जवाब नहीं दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments