Thursday, September 16, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने डिटेंशन सेंटर बनने पर रोक लगाई, सुप्रीम...

महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने डिटेंशन सेंटर बनने पर रोक लगाई, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एनआरसी पर लेंगे निर्णय

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया कि नवी मुंबई में डिटेंशन सेंटर बनाने के पूर्व सरकार के फैसले पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि एनआरसी लागू करने को लेकर अंतिम फैसला 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई के बाद लिया जाएगा।

सोमवार को मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम समाज से शांति बनाने रखने की अपील की। साथ ही, यह भी बताया कि राज्य में एनआरसी लागू करने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया। अगर एनआरसी लागू भी किया गया तो वह केवल मुस्लिम समाज के लिए नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोगों के लिए होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। नागरिकों को सीएए के बारे में कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। राज्य के किसी भी जाति-धर्म के नागरिकों के अधिकारों को धक्का नहीं लगने दिया जाएगा।

इस दौरान गृहमंत्री एकनाथ शिंदे, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, पुलिस महानिदेशक सुबोध जायसवाल, मुंबई पुलिस आयुक्त संजय बर्वे, राकांपा विधायक नवाब मलिक और मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments