Friday, September 24, 2021
Homeटॉप न्यूज़केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को मिला एक साल का सेवा...

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को मिला एक साल का सेवा विस्तार

कार्मिक मंत्रालय के एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला को गुरुवार को उनके वर्तमान कार्यकाल से आगे एक साल का विस्तार दिया गया, जो अगले सप्ताह समाप्त होना था। असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी भल्ला को अगस्त 2019 में गृह सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

भल्ला 60 वर्ष की सेवानिवृत्ति के बाद नवंबर 2020 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। उनका कार्यकाल पिछले साल अक्टूबर में 22 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था। अब उनके वर्तमान कार्यकाल से आगे एक साल का विस्तार दिया गया।

आदेश में कहा गया, ‘मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने भल्ला को गृह सचिव, गृह मंत्रालय के रूप में वर्तमान कार्यकाल से एक वर्ष की अवधि के लिए यानी 22.08.2021 के लिए सेवा में विस्तार को मंजूरी दे दी है।’ उनका कार्यकाल पिछले साल अक्टूबर में 22 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था।

भल्ला 60 वर्ष की सेवानिवृत्ति के बाद नवंबर 2020 में सेवानिवृत्त होने वाले थे। पिछले साल अक्टूबर में जारी मंत्रालय के आदेश में कहा गया, ‘मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने भल्ला की सेवा में गृह सचिव के रूप में सेवा में उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख से आगे यानी 30 नवंबर, 2020 से 22 अगस्त, 2021 तक विस्तार को मंजूरी दी।’

बता दें कि अजय भल्ला ऊर्जा सचिव रहने के बाद गृह सचिव की जिम्मेदारी संभालने से पहले गृह मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) रहे थे। उन्होंने कोरोना काल में अच्छा काम किया। देश में बढ़ती कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारियों(अजय भल्ला भी) ने केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य सचिवों के साथ उच्च बैठकें की और महामारी को पार पाने के लिए हर संभव मदद देने का भरोसा दिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments