Sunday, September 26, 2021
Homeदेशसंसद : लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर हंगामा, आज...

संसद : लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर हंगामा, आज भी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हो सकती है बहस

नई दिल्ली. संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने मंगलवार को प्याज की बढ़ती कीमतों, अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी के मुद्दे पर लोकसभा में हंगामा किया। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक 2019 पेश करेंगे। तेलंगाना समेत अन्य राज्यों में दुष्कर्म की घटनाओं और महिला अपराध को लेकर भी संसद में दूसरे दिन चर्चा हो सकती है। विपक्ष दुष्कर्म के दोषियों को सजा देने के लिए कड़ा कानून लाने की मांग कर रहा है। पक्ष-विपक्ष के सांसदों ने सोमवार को भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था।

  • कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी की नेता मेनका गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने दुष्कर्म की घटनाओं पर चिंता जताई थी। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि हम इसके लिए कड़ा कानून लाने के लिए तैयार हैं।
  • अमित शाह एसपीजी संशोधन बिल राज्यसभा में रखेंगे। यह बिल 27 नवंबर को लोकसभा में पास हो चुका है। सोमवार को शाह ने कहा था कि यह विधेयक मौजूदा कानून को बेहतर बनाएगा। विधेयक में केवल प्रधानमंत्री और उनके साथ आधिकारिक तौर साथ रहने वाले परिजनों को ही एसपीजी सुरक्षा मिलने का प्रावधान है।

मोदी अपने सांसदों की कम उपस्थिति से नाखुश

उधर, भाजपा संसदीय दल की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद सत्र में सांसदों की कम उपस्थिति से संतुष्ट नहीं हैं। इसलिए सरकार की ओर से बिल पर चर्चा के दौरान सभी सदस्य मौजूद रहें। राजनाथ ने कहा कि भाजपा को विपक्ष पर ज्यादा हमलावर होने की जरूरत है, लेकिन सदन में कांग्रेस की तरह व्यवहार न किया जाए। भाजपा हमेशा दूसरी पार्टियों से अलग नजर आनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments