Thursday, September 16, 2021
Homeपंजाबपंजाब विधानसभा : बजट सत्र के दूसरे दिन भी हंगामा, डीजीपी और...

पंजाब विधानसभा : बजट सत्र के दूसरे दिन भी हंगामा, डीजीपी और कैबिनेट मंत्री आशु की बर्खास्तगी की मांग पर अड़ा अकाली दल

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन भी हंगामा देखने को मिला। प्रश्नकाल शुरू होते ही आप और अकाली दल के विधायक वेल में पहुंच गए। उन्होंने डीजीपी दिनकर गुप्ता और विधायक भारत भूषण आशु के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। जिसके बाद आधे घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

 इसलिए हो रहा डीजीपी का विरोध
श्री करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को लेकर डीजीपी ने विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से पाकिस्तान जाने वाले वापस आने तक आतंकी बनाए जा सकते हैं। छह घंटे में कोई भी बम बनाना सीख सकता है। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि खतरा श्रद्धालुओं से नहीं बल्कि पाकिस्तान में बैठे भारत विरोधी ताकतों से है। अकाली दल ने डीजीपी के इस बयान पर चेतावनी दी थी कि जब तक डीजीपी माफी नहीं मांगते तब तक विधानसभा को चलने नहीं दिया जाएगा।

मंत्री आशू का इसलिए विरोध

निलंबित डीएसपी बलविंदर सेखों ने 28 साल पुराने टाडा  केस में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने आशु पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप लगाया  था। जिसको लेकर आप और अकाली दल आर- पार की मूड में हैं। आप के विधायक अमन अरोड़ा का कहना है कि कैबिनेट मंत्री ने एसपी रैंक के अधिकारी के पास आतंकवादियों को शरण देने की बात स्वीकारी थी। यह बहुत गंभीर मुद्दा है।

पिछले साल भी उठा था आशु का मुद्दा
लुधियाना के ग्रैंड मैनर होम्स को लेकर भारत भूषण आशु के खिलाफ पिछले साल भी विधानसभा सत्र के दौरान यह मुद्दा उठा था। जिस पर तत्कालीन स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने दोषियों के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाने का भरोसा दिया था। तब विपक्ष ने आशु का इस्तीफा मांगा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments