Tuesday, September 28, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : गांधीनगर : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इसी माह भारत...

गुजरात : गांधीनगर : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इसी माह भारत यात्रा, समृद्ध भारतीय संस्कृति की झलक पेश करेगा कार्यक्रम

गांधीनगर . अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसी माह भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद आ रहे हैं। विश्व समुदाय को इस मंच के जरिए भारत की समृद्ध संस्कृति और सशक्त छवि से रूबरू करवाने की तैयारी है। इसी क्रम में प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल की अंग्रिम पंक्ति में अल्पसंख्यकों को जगह दी जाएगी। इसके लिए भारत के साथ ही अमेरिका, दुबई और अन्य देशों में बसे-रह रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को बुलाया जाएगा। इनमें अल्पसंख्यक समाज के उद्योगपति, काराेबारी भी शामिल होंगे। अल्पसंख्यक मोर्चे से जुड़े लोग इस काम में जुट गए हैं।उच्च स्तरीय सूत्रों के अनुसार ‘कैम छो ट्रंप’ कार्यक्रम की अंग्रिम पंक्ति में मुस्लिम समुदाय के लोगों को स्थान दिया जाएगा। ट्रंप और मोदी का अभिवादन करते हुए मुस्लिम समुदाय नजर आएगा।

‘हाउडी मोदी’ जैसा ही नजारा : सितंबर-2019 में ह्यूस्टन में हुए नरेंद्र मोदी के हाउडी मोदी कार्यक्रम में भी अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मौजूद थे। ‘कैम छो ट्रंप’ कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समुदाय की मौजूदगी भारत की सशक्त छवि को मजबूत करने का काम करेगी।

1:30 से 2 घंटे का हो सकता है कार्यक्रम 

मोदी-ट्रंप के अहमदाबाद कार्यक्रम की अवधि दो घंटे तक हो सकती है। इस दौरान पीने के पानी के अलावा किसी अाैर खानपान की सहूलियत नहीं होगी। मोदी-ट्रंप के कार्यक्रम और जाने वाले संभावित स्थलों के मार्ग पर सुरक्षा कवायद के साथ रिहर्सल अगले सप्ताह से शुरू हो सकता है। संभव है कि दोनों नेताओं के काफिले और ट्रैफिक सहित जरूरी पहलुओं के आकलन के लिए फुल रिहर्सल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments