Saturday, September 18, 2021
Homeगैजेट्सयूजर्स को लगा झटका, महंगा हुआ भारतीय स्मार्टफोन Micromax In Note 1

यूजर्स को लगा झटका, महंगा हुआ भारतीय स्मार्टफोन Micromax In Note 1

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Micromax ने मेड इन इंडिया डिवाइस Micromax In Note 1 की कीमत में बढ़ोतरी की है। इस फोन की कीमत में 500 रुपये का इजाफा किया गया है। प्रमुख स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस हैंडसेट में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी दी गई है। बता दें कि कंपनी ने शाओमी, ओप्पो और वीवो के डिवाइस को कड़ी टक्कर देने के लिए पिछले साल नवंबर में माइक्रोमैक्स इन नोट 1 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। 

Micromax ने मेड इन इंडिया डिवाइस Micromax In Note 1 की कीमत में बढ़ोतरी की है। इस फोन की कीमत में 500 रुपये का इजाफा किया गया है। आइए जानते हैं Micromax In Note 1 की कीमत और फीचर के बारे में

Micromax In Note 1 की नई कीमत 

कीमत में बढ़ोतरी के बाद माइक्रोमैक्स इन नोट 1 का 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट 10,999 रुपये की बजाय 11,499 रुपये में मिलेगा। जबकि इसके टॉप मॉडल यानी 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह वेरिएंट अब भी ग्राहकों के लिए 12,499 रुपये पर उपलब्ध है।

Micromax In Note 1 की स्पेसिफिकेशन

Micromax In Note 1 स्मार्टफोन में 6.67 इंच की पंच-होल फुल एचडीप्लस डिस्प्ले है। फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Helio G85 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्राइड 10 बेस्ड स्टॉक वर्जन ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। अगर फोटोग्राफी की बात करें, तो Micromax In Note 1 स्मार्टफोन के रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा।

इसका प्राइमरी कैमरा 48MP का है। वही 5MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है, जबकि डेप्थ सेंसर के तौर पर 2MP का इस्तेमाल किया गया है। सेल्फी और वीडियोकॉन्फ्रेंसिंग के लिए फोन के फ्रंट  में 16MP का कैमरा मिलेगा। अगर पावरबैकअप की बात करें, तो स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मिलेगी, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

इस स्मार्टफोन से मिलेगी टक्कर

Micromax In Note 1 को भारतीय बाजार में Poco M3 से कड़ी टक्कर मिलेगी। Poco M3 की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है। कंपनी ने पोको एम3 स्मार्टफोन में क्वालकॉम का Snapdragon 662 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही डिवाइस में 6.53 इंच का एफएचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2,340 पिक्सल है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.34 प्रतिशत है। इसके अलावा स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है।

पोको एम3 स्मार्टफोन एंड्राइड 10 आधारित MIUI 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो इस डिवाइस के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें पहला 48MP का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 2MP का डेप्थ सेंसर और तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस है। जबकि फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments