Thursday, August 5, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशउत्तर प्रदेश : पति ने अपनी पत्नी को मारकर खुद फांसी लगा...

उत्तर प्रदेश : पति ने अपनी पत्नी को मारकर खुद फांसी लगा ली

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक पति ने अपनी पत्नी को मारकर खुद फांसी लगा ली है। ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वह सनकी स्वभाव का था। अपने सामने किसी की नहीं सुनता था। इसी के चलते वह अपने मां-बाप से अलग गांव में खेत के किनारे रहता था। उसकी अपनी पत्नी से भी अक्सर अनबन होती रहती थी। किसी बात को लेकर बीती रात भी हुआ था झगड़ा।

तेज धार हथियार से काटा पत्नी का गला

मामला लालगंज थाना क्षेत्र के बोदाकला नीमडीह का है। जहां का निवासी है अर्जुन कोल(36) अर्जुन कोल। उसने अपनी पत्नी शीला(32) के गले पर तेज धार हथियार से वार कर उसे मार डाला। जिसके बाद खुद भी पेड़ से गमछे के सहारे लटककर फांसी लगा ली है। आज सुबह जब ग्रामीण जंगल की ओर गए तो उन्होनें अर्जुन के पेड़ से अर्जुन का शव लटका देखा। जिसकी सूचना देने वह उसके घर गए तो उसकी पत्नी लहूलुहान हालत में पड़ी मिली। दोनों के शव देख ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरु कर दिया। घटना की सूचना ग्राम प्रधान को दी गई। जिसने बाद में पुलिस को सूचित किया है। मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा दिमागी रुप से कमजोर था और पति-पत्नी में अक्सर झगड़े होते रहते थे। ऐसे ही बीती रात को दोनों के बीच किसी बात पर अनबन हुई जिसके बाद यह घटना हो गई है।

अजीबोगरीब रखे थे बच्चों के नाम

अर्जुन की अपने स्वभाव के चलते उसकी अपने मां-बाप से बनती नहीं थी। इसीलिए वह अपने घर से दो किलोमीटर दूर पुरयिनिया सिवान के जंगल मे खपरैल का मकान बनाकर रहता था । जंगल काटकर खेती-बाड़ी कर अपना घर चलाता था। उसके पांच बच्चे है जिनके नाम है एलजी(8), औरेम(6), टाइमपास(4), रागिनी(2) और अंतिम कुमार(1) हैं । बच्चे अपने दादा खेलाड़ी तथा दादी राधिका उर्फ कलुई के साथ रहते थे। घटना के वक्त भी बच्चे अपने दादा-दादी के साथ उन्हीं के घर पर थे। मृतक के परिजनों का कहना है कि वह सनकी किस्म का था। जो कह देता था उसपर अड़ जाता था। उसे अपनी करनी पर अफसोस नही होता था ।

बेटे-बहू की मौत से सदमे में मां

अपने बेटे-बहू के शव मिलने की खबर सुनकर राधिका बेहोश हो कर गिर पड़ी। उसे इस हालत में देखकर बच्चे भी बिलखने लग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। थाना प्रभारी सुभाष चंद राय ने मौके का निरीक्षण किया । बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर मामला दर्ज किया जाएगा ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments