Sunday, September 19, 2021
Homeहरियाणाअनेक गांवाें में 100 दिन से नहीं लगी वैक्सीन

अनेक गांवाें में 100 दिन से नहीं लगी वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग ने एक दिन पहले जिन 8 गांवाें में 90 से 95 फीसदी वैक्सीनेशन की जानकारी सांझा की है। उन्हीं गांवाें में लाेग दूसरी डाेज लगवाने के लिए भटक रहे हैं। बहुत से लाेगाें काे 84 दिन से ऊपर हाे चुके हैं। छाजपुर गांव सहित कई गांवाें में लाेगाें काे 100-100 दिन हाे वैक्सीन लगवाए हाे चुके हैं। जुलाई में कम वैक्सीन के कारण गांवाें में सेंटर नहीं बने ताे वहीं नजदीकी सीएचसी-पीएचसी पर भी लगभग टीकाकरण बंद हाे गया था।

अब जब गांवाें में सेंटर बन रहे हैं ताे कभी विभाग का साॅफ्टवेयर नहीं चल रहा ताे कभी लाभार्थी का आधार कार्ड नहीं मैच हाे रहा ताे किसी का माेबाइल नंबर गलत मिल रहा है। अकेले छाजपुर गांव में 50 से ऐसे युवा हैं जिन्हें पहली डाेज भी नहीं लगी है, बाकी गांवाें का भी यही हाल है। नाेडल अधिकारी डाॅ. मनीष पाशी ने कहा कि कई दिनाें से साॅफ्टवेयर अपडेट किया जा रहा था। दिक्कताें काे भी हम दूर कर रहे हैं। डाॅ. पाशी के मुताबिक डाडाेला, छाजपुर, नामुंडा, जाैंधन खुर्द, खाेतपुरा, ढाेड़पुरा व ददलाना में 90 फीसदी से ज्यादा वैक्सीनेशन हाे चुका है। बुधवार काे जिले में 1816 लाेगाें काे टीका लगाया गया।

काेराेना के सिर्फ दाे एक्टिव मरीज बचे

पानीपत में अब काेराेना के सिर्फ 2 केस एक्टिव बचे हैं। ये अब तक के सबसे कम एक्टिव बचे हैं। जिले में बुधवार काे एक मरीज ने काेराेना काे मात दी। सावन पार्क माॅडल टाउन निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग दिल्ली के एक अस्पताल से स्वस्थ हाेकर घर लाैटा है। अब जाे दाे एक्टिव केस बचे हैं, वाे दाेनाें हाेम आइसाेलेशन हैं। विभाग का कहना है कि आगे काेई नया केस नहीं आया ताे जल्द ही पानीपत एक बार फिर काेराेना से मुक्त हाे जाएगा। पिछले तीन दिनाें से काेेई नया केस नहीं आया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments