Tuesday, September 28, 2021
Homeराज्यगुजरातगंभीर शारीरिक बीमारी से जूझ रहे बच्चे का सपना वडोदरा पुलिस ने...

गंभीर शारीरिक बीमारी से जूझ रहे बच्चे का सपना वडोदरा पुलिस ने किया पूरा

गुनहगारों से सख्ती से पेश आते पुलिसकर्मियों को तो आपने देखा है, लेकिन क्या आपने नन्हे और चुलबुले ऐसे पुलिस इंस्पेक्टर को देखा है जिसकी उम्र सिर्फ 10 साल है. यह गुजरात के वडोदरा के जेपी रोड पुलिस स्टेशन में हुआ है. यहां सभी पुलिसकर्मी खाकी वर्दी पहने बच्चे को सलामी दे रहे हैं और पुलिकर्मियों ने इस नन्हे पुलिस अधिकारी को अपनी वर्क रिपोर्ट भी दी.

दरअसल 10 साल का यह बच्चा काफी गंभीर शारीरिक समस्याओं से जूझ रहा है. जब इसके बारे में मेक माय विश फाउंडेशन को पता चला तो बच्चे ने अपनी ख्वाहिश पुलिस अधिकारी बनने की जताई. इसके बाद वडोदरा पुलिस ने बच्चे को एक दिन का पुलिस इंस्पेक्टर बना दिया.

जानलेवा बीमारी से पीड़ित बच्चे की ख्वाहिश मेक माय विश नाम के एनजीओ ने पूरी कर दी और इसे पूरा करने के लिए वडोदरा पुलिस भी आगे आई. बीमार बच्चे को पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी पहनाई गई. सुबह जब वह थाने पहुंचा तो गाड़ी से उतरते ही दूसरे पुलिसकर्मी सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए. बच्चे को बाकायदा सलामी दी गई और उसी तरह स्वागत किया गया जैसे पुलिस इंस्पेक्टर का थाने में आने के बाद स्वागत किया जाता है.

बच्चे से जब इस बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वह बॉलीवुड फिल्म सिंघम से बहुत प्रभावित है और वह भी अजय देवगन की तरह पुलिस अधिकारी बनना चाहता है. बच्चा गाड़ी से उतरा और सीधा अपने चेंबर में चला गया. बच्चे ने न सिर्फ पुलिस की वर्दी पहनी बल्कि पुलिस के दूसरे कर्मचारियों को काम करने के आदेश भी दिए. करीब 3 घंटे के लिए बच्चे ने पुलिसकर्मी का रोल निभाया. बच्चे ने पुलिस की जीप से इलाके में राउंड भी मारा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments