Sunday, September 19, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशवाराणसी : कटीले तारों में उतरा करंट, चपेट में आकर पूर्व प्रधान...

वाराणसी : कटीले तारों में उतरा करंट, चपेट में आकर पूर्व प्रधान समेत दो की मौत, लोगों ने किया हंगामा

वाराणसी. चोलापुर थाना अंतर्गत बसांव गांव में शुक्रवार सुबह खेत में उतरे करंट की चपेट में आकर पूर्व प्रधान समेत दो की मौत हो गई। इस घटना से नाराज लोगों ने प्रदर्शन किया। सूचना पाकर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शांत कराया तब लोग माने। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सिंचाई करने गया था किसान

बसांव गांव निवासी मन्ना (52) किसान था। शुक्रवार की सुबह वह खेत में सिंचाई के लिए निकला था। वह पास के ट्यूबेल से पाइप जोड़कर पानी भरने के लिए खेत में उतरा। लेकिन वह खेत में गिर गया और तड़पने लगा। यह देख पूर्व प्रधान नखड़ू बचाव के लिए दौड़े, लेकिन दोनों करंट की चपेट में आ गए। यह देख अन्य किसानों ने बिजली विभाग को सूचना देते हुए सप्लाई कटवाई। लेकिन दोनों ने दम तोड़ दिया था।

मवेशियों के लिए कटीले तार से घेरा गया था खेत

इस घटना के विरोध में ग्रामीणों ने रोष फैल गया। लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जांच व मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। एसओ हरीराम ने बताया मन्ना दूसरे के खेतों में खेती करता था और नखड़ू की मौत उसको बचाने में हुई है। मवेशियों से फसल को बचाने के लिए खेत को लोहे के कटीले तार से घेरा गया था। बारिश होने की वजह से कहीं से खेत में करंट उतर रहा था। जिसकी वजह से ये हादसा हो गया।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments