44 फिल्माें का डायरेक्शन कर गिनीज बुक में नाम दर्ज करवाने वाली विजया निर्मला का निधन

0
112

बॉलीवुड डेस्क. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस और डायरेक्टर विजया निर्मला का 75 साल की उम्र में 26 जून की रात निधन हो गया। विजया का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। गौरतलब है कि वे महेश बाबू, सुधीर बाबू की दूसरी मां थीं, विजया ने अपने पति से तलाक के बाद महेश बाबू के पिता कृष्णा से दूसरी शादी की थी।

गिनीज बुक में दर्ज है नाम : विजया निर्मला का नाम 2002 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। विजया तेलुगु में सबसे ज्यादा 44 फिल्में डायरेक्ट करने वाली महिला डायरेक्टर रहीं। साथ ही 2008 में उन्हें तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का सबसे प्रतिष्ठित रघुपति वेंकैया अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

ऐसा रहा फिल्मी सफर : 20 फरवरी 1944 को जन्मी विजय का फिल्मी सफर साल 1950 में महज 7 साल की उम्र में तमिल फिल्म मच्चा रेखई से शुरू हुआ था। इसके बाद 11 साल की उम्र में उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। विजया हैदराबाद में पद्मालय स्टूडियो और टेलीफिल्म्स लिमिटेड का संचालन कर रही थीं।

सेलेब्स ने व्यक्त की संवेदनाएं : विजया के निधन की खबर के बाद से टॉलीवुड के सभी कलाकारों ने साेशल मीडिया के जरिए दुख व्यक्त किया है। कुछ सेलेब्स के ट्वीट:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here