Saturday, September 18, 2021
Homeखेलविनेश ने मांगी माफी, सोनम को भी हो सकती है मुश्किल

विनेश ने मांगी माफी, सोनम को भी हो सकती है मुश्किल

क्वार्टर फाइनल में मिली थी हार

टोक्यो 2020 में विनेश को मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई थीं। क्वार्टर फाइनल में उनको बेलारूस की वैनेसा कलाडजिंस्काया के हाथों मिली हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद फेडरेशन के अधिकारी ने बताया कि विनेश का बर्ताव सीनियर खिलाड़ी जैसा नहीं था।

दरअसल, विनेश ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ठहरने से इनकार नहीं किया था बल्कि टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की थी। इसके साथ ही विनेश ने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक के बजाय निजी प्रायोजक के नाम का ‘सिंगलेट’ पहना था, जिससे WFI ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने की संभावना कम

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, ‘WFI को जवाब मिल गया है और विनेश ने माफी मांगी है।’ उन्होंने कहा, ‘माफी के बावजूद हालांकि इस बात की संभावना अधिक है कि उसे विश्व चैम्पियनशिप के लिए यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाए।’

WFI ओजीक्यू (ओलिंपिक गोल्ड क्वेस्ट) और JSW जैसे निजी खेल गैर सरकारी संगठन के काम करने के तरीके से खुश नहीं है। ये संगठन कई भारतीय एथलीटों को प्रायोजित करते हैं, जिसमें पहलवान भी शामिल है। WFI के मुताबिक, यह संगठन उन्हें खराब कर रहा है। WFI ने कहा, वह भविष्य में सीनियर पहलवानों के मामलों में उन्हें दखल नहीं देने देगा।

टोक्यो 2020 के पहले राउंड में हार गई थीं सोनम मलिक
टोक्यो 2020 के पहले राउंड में हार गई थीं सोनम मलिक

सोनम को भी करना पड़ सकता है परेशानी का सामना

सोनम मलिक ने भी टोक्यो के लिए पासपोर्ट फेडरेशन के ऑफिस से खुद लेने या परिवार के लोगों को भेजने के बजाय स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के एक अधिकारी को फोन कर फेडरेशन के ऑफिस से पासपोर्ट लेकर घर पहुंचाने के कहा था। इसके लिए सोनम से जवाब मांगा गया था। सोमन ने भी अपने खराब बर्ताव के लिए माफी मांगी, लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार सोनम को 2 से 10 अक्टूबर तक नार्वे में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप के ट्रायल में शामिल होने से रोका जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments