Saturday, September 18, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशयूपी में 25 जगहों पर हिंसा:पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान भड़की...

यूपी में 25 जगहों पर हिंसा:पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान भड़की हिंसा में दो की मौत, 35 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में 25 जगहों पर बड़ी हिंसा की खबर है। इसमें दो लोगों की मौत हुई है, जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हैं। DGP मुख्यालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई। अब इन मामलों में 11 अलग-अलग FIR दर्ज हो चुकी है। अब तक 35 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। DGP एचसी अवस्थी ने मामले में अन्य आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं।

फोटो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर का है। यहां पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा भड़क गई।

जीतने वाले प्रत्याशियों ने निकाला विजय जुलूस

कोरोना के चलते चुनाव आयोग ने विजय जुलूस पर रोक लगा रखी है। इसके बावजूद पंचायत चुनाव में जीत के बाद 5 जगहों पर विजय जुलूस निकालने का मामला सामने आया है। इसमें भी पुलिस ने आरोपी प्रत्याशियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। DGP मुख्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पंचायत चुनाव की मतगणना 2 मई से शुरू होकर बुधवार तक यानी 3 दिन में संपन्न हुई। ये हिंसक घटनाएं इसी दौरान हुई हैं।

अचार संहिता खत्म, आरोपियों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

ADG क्राइम प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी घटनाओं को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। आरोपियों पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही पुलिस बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। इसमें पंचायत चुनाव के कई विजयी और हारे हुए उम्मीदवार भी शामिल होंगे। उधर, चुनाव आयोग ने बुधवार की देर शाम राज्य में लागू आचार संहिता समाप्त कर दी।

कोरोना प्रभावित जोन में भी पुलिस ने की ड्यूटी

DGP मुख्यालय ने बताया कि पुलिस ने कोरोना के कई कंटेनमेंट जोन में भी ड्यूटी की। ऐसे जगहों पर 32 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात रहे। इस दौरान पूरे प्रदेश में कोविड-19 नियमों के तहत बड़े पैमाने पर चेकिंग भी हुई। इसमें मास्क न पहनने वाले 53 लाख 67 हजार 238 लोगों के चालान किए गए हैं। इनसे 85 करोड़ 57 लाख 17 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments