Sunday, September 19, 2021
Homeराज्यगुजरातगुजरात : दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा, 1 की मौत

गुजरात : दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा, 1 की मौत

  • दो समुदायों में पत्थरबाजी के बाद भड़की थी हिंसा
  • भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने की थी हवाई फायरिंग

गुजरात के आनंद जिले में दो समयुदायों के बीच हुई झड़प और आगजनी में एक शख्स की मौत हो गई है. अकबरपुर गांव में हुई इस झड़प में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. यह गांव खंभात पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है.

पुलिस के मुताबिक जिस शख्स को गोली लगी, उसकी पहचान हो गई है. मृत शख्स का नाम विनोद एफ चावड़ा है. दोनों पक्ष तब आमने-सामने आ गए जब जुमे की नमाज के दौरान दो गुट एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे. पास के ही एक स्थानीय मस्जिद में लोग नमाज भी पढ़ रहे थे.

पुलिस को जैसे ही घटना की सूचना मिली, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. दोनों समुदाय एक-दूसरे के खिलाफ हिंसा पर उतर आए, जिसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए मजबूरन लाठी चार्ज करना पड़ा. पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े और हवाई फायरिंग भी की.

किसकी फायरिंग में हुई मौत, साफ नहीं

पुलिस की कार्रवाई के बाद किसी तरह भीड़ पर काबू पाया गया. मामले को बढ़ता देखकर कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे. इलाके में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है. शख्स की मौत कैसे हुई यह अब तक साफ नहीं हो सका है. शख्स को भीड़ में से किसी ने निशाना बनाया है, या पुलिस फायरिंग में गलती से शख्स की गोली लगने से मौत हुई है, यह साफ नहीं हो सका है.

हिंसा में शामिल नहीं था शख्स

स्थानीय लोगों का कहना है कि हिंसा में मृत शख्स शामिल नहीं था. वह किसी भी पक्ष की ओर से लड़ाई नहीं कर रहा था. इलाके में पुलिस भी तैनात थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments